बदरीनाथ हाईवे पर खाई में गिरी टैक्सी, ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत..9 लोग घायल

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर हुए हादसे की अहम वजह ड्राइवर की लापरवाही भी है, जिसका खामियाजा कई परिवार भुगत रहे हैं...

Taxi fall into ditch on rishikesh-badrinath highway, two-killed - rishikesh-badrinath highway, accident, devprayag, Uttarakhand, उत्तराखंड न्यूज, देवप्रयाग, ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे, सड़क हादसा, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक दुखद खबर देवप्रयाग से आ रही है, जहां सवारियों से भरा टैक्सी वाहन गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में वाहन चालक समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। हादसा ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर हुआ। सवारियों से भरा टैक्सी वाहन हरिद्वार से कर्णप्रयाग जा रहा था। तभी एनएचपीसी दफ्तर के पास टैक्सी बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी के ड्राइवर और एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाला बुजुर्ग यात्री उन्नाव का रहने वाला था। गाड़ी में कुल दस लोग सवार थे। घायलों को इलाज के लिए पहले देप्रयाग के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में चुनाव से पहले जब्त हुई दारू की बड़ी खेप, गाड़ी पर लिखा था ‘PRESS’
हादसे में 54 साल के वाहन चालक रतनलाल की भी जान चली गई। वो हरिद्वार का रहने वाला था। उन्नाव के रहने वाले 80 साल के बुजुर्ग रामकुमार की भी मौत हो गई। बुजुर्ग के परिजनों ने बताया कि बुधवार को उन्हें बदरीनाथ जाना था, पर बस नहीं मिली। बस ना मिलने पर वो टैक्सी में सवार हो गए। चश्मदीदों ने बताया कि ड्राइवर विपरित दिशा से आ रही बस से बचने के चक्कर में गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा था। जिसके बाद बेकाबू कार खाई में जा गिरी। हादसे की अहम वजह ड्राइवर की लापरवाही भी बताई जा रही है। यात्रियों ने बताया कि हादसे के 5 मिनट पहले ही ड्राइवर ने गाड़ी के ब्रेक और टायर चेक किए थे। उसने कहा था कि ब्रेक में गड़बड़ी आ गई है। इतना होने के बावजूद ड्राइवर जल्दी में था, यात्रियों की जान की परवाह किए बगैर वो गाड़ी चलाता रहा, यही लापरवाही हादसे की वजह बनी। हादसे में 8 लोग घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।


Uttarakhand News: Taxi fall into ditch on rishikesh-badrinath highway, two-killed

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें