उत्तराखंड में 6 जिलों के लोग अगले 24 घंटे सावधान रहें, भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 6 पहाड़ी जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, पढ़ें पूरी खबर...

Heavy rain alert in six districts - Uttarakhand weather, Dehradun, chamoli, haridwar, chardham yatra 2019, उत्तराखंड, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड आपदा, मौसम विभाग, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन ने ग्रामीणों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। सड़के सैलाब की भेंट चढ़ गईं, मैदानों में जलभराव मुसीबत बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश छह पहाड़ी जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। जिन जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है, उनके बारे में भी जान लें। मौसम विभाग ने चमोली, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन जिलों के लोगों को अगले 24 घंटे संभलकर रहने की जरूरत है। बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां बारिश का दौर जारी है। सुबह देहरादून के साथ-साथ रायवाला में भी बारिश हुई। हरिद्वार में भी सुबह की शुरुआत तेज बारिश के साथ हुई। बारिश ने गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक कोहराम मचाया हुआ है।

यह भी पढ़ें - सावधान! देहरादून में डेंगू से दहशत, 1900 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
कुमाऊं में पहाड़ी दरकने की वजह से थल-मुन्स्यारी मार्ग बंद है। वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सभी विभागों को अलर्ट कर दिया है। गढ़वाल में भी आफत की बारिश का दौर जारी है। चमोली में 13 ग्रामीण संपर्क मार्ग बंद हैं। गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो रही। ग्रामीण पैदल चलकर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। हेलंग-उर्गम, पोखरी-गोपेश्वर और बिरही-गौणा मार्ग अवरुद्ध होने की वजह से डेढ़ सौ गांव अलग-थलग पड़े हैं। गांवों में रसद, सब्जियां और जरूरत के दूसरे सामान की किल्लत हो गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हमारी आपसे अपील है कि अपना और अपनों का ध्यान रखें। सड़क टूटने या भूस्खलन जैसी घटनाओं की सूचना तुरंत प्रशासन को दें।


Uttarakhand News: Heavy rain alert in six districts

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें