उत्तराखंड: पंचायत चुनावों के लिए बीजेपी की बड़ी तैयारी, हर एक जिले के लिए तैयार हुआ बड़ा प्लान

पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी हर जिले में जिला पंचायत सदस्यों का पैनल तैयार करेगी...पढ़े पूरी खबर

Bjp preparations for panchayat election - panchayat elections, panchayat elections Uttarakhand, Uttarakhand bjp, Dehradun, देहरादून न्यूज, पंचायत चुनाव उत्तराखंड, उत्तराखंड लेटेस्ट न्यूज, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, उत्तराखंड बीजेपी, धन सिंह राव, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव की रणभेरी बज गई है। पार्टियां जनता को साधने की कोशिश में जुटी हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राष्ट्रवाद को मुद्दा बनाकर जनता का समर्थन हासिल किया था। अब पार्टी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटने के बाद वहां बने बेहतर माहौल को पंचायत चुनाव में भुनाएगी। प्रदेश बीजेपी पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी है। हरिद्वार को छोड़कर सभी 12 जिलों में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी जिला पंचायत सदस्यों का पैनल तैयार करेगी। पैनल तैयार करने के लिए पर्यवेक्षकों को अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा। 16 से 18 सितंबर तक पर्यवेक्षक जिलों में मौजूद रहेंगे और चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे। पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर 14 सितंबर को बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक भी होनी है। बीजेपी ने पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश स्तरीय चुनाव संचालन समिति का गठन किया है, समिति का संयोजक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत को बनाया गया।

यह भी पढ़ें - देहरादून के शकूर हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, वॉन्टेड मुनीफ के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी
हाल ही में उन्होंने प्रदेश मुख्यालय में पदाधिकारियों की बैठक ली। जिसमें पंचायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश के हर जिले में जिला पंचायत सदस्यों का पैनल तैयार करने का फैसला लिया गया। पैनल तैयार करने की जिम्मेदारी पर्यवेक्षकों की होगी। 14 सितंबर को बीजेपी ने प्रांतीय स्तर की बैठक बुलाई है, जिसमें पंचायत चुनाव को लेकर आगे की रणनीति बनेगी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटने के बाद देशभर में बने पॉजिटिव माहौल को बीजेपी पंचायत चुनाव में भुनाने की तैयारी कर रही है। पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि ये सरकार का ऐतिहासिक फैसला है, जिसका फायदा पार्टी को पंचायत चुनाव में जरूर मिलेगा। केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार के अच्छे कामों को जनता के बीच रखा जाएगा। बीजेपी पदाधिकारियों ने पंचायत चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने का दावा किया।


Uttarakhand News: Bjp preparations for panchayat election

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें