देहरादून का ये रेस्टोरेंट हवाई जहाज में बैठने का अहसास देगा, 6 सितंबर से होगी एंट्री

उत्तराखंड का पहला हवाई जहाज रेस्टोरेंट लोगों के स्वागत के लिए तैयार है, देखिए शानदार तस्वीरें..

Airplane restaurant in Dehradun - Airplane restaurant, Dehradun news, Uttarakhand news, Airplane restaurant in Dehradun, restaurant in Dehradun, एयरप्लेन रेस्टोरेंट, ऐरोडाइन, देहरादून न्यूज, उत्तराखंड लेटेस्ट न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

नीले आसमान में उड़ते हवाई जहाज किसे नहीं लुभाते। हर इंसान हवाई जहाज में बैठने का सपना देखता है, पर अपना ये सपना कुछ ही लोग पूरा कर पाते हैं। शुक्र है अपने देहरादून में जल्द ही एक खास रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है। रेस्टोरेंट क्या है, समझ लो हवाईजहाज ही है। जमीन पर रहकर ही लोग हवाई जहाज में बैठने का लुत्फ उठा सकते हैं। ये रेस्टोरेंट हवाई जहाज में बैठने का फील देगा, साथ ही हवाई जहाज वाला हाईक्लास ट्रीटमेंट भी। लोग इस खास हवाई जहाज में पार्टी कर सकते हैं, दोस्तों संग गप्पें लड़ा सकते हैं, स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। और इसके लिए उन्हें हवाई यात्रा का टिकट खरीदने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। देहरादून में बने इस रेस्टोरेंट की शानदार तस्वीरें देखिए। इन्हें देखकर आप भी वाह-वाह कर उठेंगे। रेस्टोरेंट के मालिकों में से एक हैं एसके रस्तोगी। उन्होंने ये विमान एक नीलामी में खऱीदा था। विमान को बैंगलोर से देहरादून सड़क के रास्ते लाया गया। देखिए तस्वीरें

1/4 उत्तराखंड में इस तरह का पहला रेस्टोरेंट
Airplane restaurant in Dehradun

इसे तीन हिस्सों में बांटकर दून लाया गया और डेढ़ साल की मेहनत के बाद रेस्टोरेंट का रूप दिया गया। उत्तराखंड में बने इस पहले हवाई रेस्टोरेंट का नाम है 'ऐरोडाइन’। 6 सितंबर से ये रेस्टोरेंट आम जनता के लिए खुल जाएगा।

2/4 6 सितंबर को उद्घाटन
Airplane restaurant in Dehradun

रेस्टोरेंट का उद्घाटन मेयर सुनील गामा करेंगे। रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को नया अनुभव मिलेगा। चलिए अब आपको इस रेस्टोरेंट की खासियत बताते हैं। तस्वीरों में आप जो हवाई जहाज देख रहे हैं वो मूल रूप से एक 180 सीटर एयरबस ए 320 है।

3/4 इतने लोग एक साथ बैठ सकते हैं
Airplane restaurant in Dehradun

रेस्टोरेंट में 75 लोगों के बैठने की क्षमता है। हवाई जहाज के एक पंख को भी ओपन एयर स्पेस की तरह इस्तेमाल किया जाएगा, ताकि यहां भी लोग बैठ सकें। रेस्टोरेंट में आने वाले सभी ग्राहकों को बोर्डिंग पास दिया जाएगा।

4/4 ये हैं खास सुविधाएं
Airplane restaurant in Dehradun

एयर होस्टेस ग्राहकों को रेस्टोरेंट के अंदर ले जाएंगी। गजब का फील होगा, है ना..बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी खास इंतजाम हैं। रेस्टोरेंट के कॉकपिट में बच्चों के लिए खेलने की जगह बनाई गई है, जहां बच्चे डिजिटल ऐरो गेम्स का लुत्फ उठा सकेंगे।


Uttarakhand News: Airplane restaurant in Dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें