उत्तराखंड देहरादूनRAMAN SHARMA ARRESTED IN DEHRADUN

देहरादून IMA में ब्लास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

पत्नी से विवाद और विरोधियों को फंसाने के लिए एक शख्स ने ऐसी अफवाह फैला दी थी कि सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया था। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड न्यूज: RAMAN SHARMA ARRESTED IN DEHRADUN
Image: RAMAN SHARMA ARRESTED IN DEHRADUN (Source: Social Media)

देहरादून: मतलब अफवाह फैलाने की भी हद है ये तो...पत्नी से विवाद इतना बढ़ गया कि उस शख्स ने देहरादून आईएमए को उड़ाने की ही धमकी दी डाली। परा मामला जानेंगे तो आप भी हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे। आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले देहरादून में मौजूद सबसे बड़ी डिफेंस एकेडेमी इंडियन मिलिट्री एकेडमीको बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिस शख्स ने कमांडेट को खत भेजा था, उसने इसमें लश्कर-ए-तैयबा का भी जिक्र किया था। इस खत के मिलने के बाद तमाम सुरक्षा संगठन सक्रिय हो गए थे। अब उसी शख्स को सहसपुर पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस का दावा है कि पत्नी से हुए विवाद के चलते उस शख्स ने विरोधियों को फंसाने के लिए धमकी भरे पत्र आईएमए कमांडेंट को भेजे थे। खुफिया एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने काफी देर तक आरोपी रमन से पूछताछ की। दरअसल काफी वक्त से धमकी देने वाली की तलाश पुलिस को थी। इस बीच 14 अगस्त को पुलिस को पहला क्लू मिल गया। रामपुर कलां के रहने वाले उम्मीद खान ने अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई।रिपोर्ट में उसने रमन शर्मा पर शक जताया गया था और कहा गया था कि रमन का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल के इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रा की मौत, कैंपस में मचा हड़कंप
पुलिस ने पहले पीड़ित के बयान दर्ज किए उसके बाद रमन की पत्नी से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में रमन की पत्नी बबीता ने जो वजह बताई वो हैरान कर देेने वाली थी। बबीता का कहना है कि 10 अक्तूबर 2018 को उसका विवाह रमन से हुआ था। शादी की शुरुआत से ही रमन बबीता से मारपीट करने लगा था। आखिरकार पिटाई से बबीता तंग आ गई और रमन से अलग होकर अपने परिवार के साथ रहने लगी थी। इसी बीच बबीता की मुलाकात उम्मीद खान से हुई। उम्मीद खान ने बबीता को कहीं नौकरी पर लगा दिया। बस इसी बात को लेकर रमन उम्मीद खान से रंजिश रखने लगा था। इस मामले में दूसरे गवाह साहिल का कहना है कि रमन उन्हें लगातार धमकी दे रहा था कि अगर उसकी पत्नी को वापस नहीं भेजा तो वो उन्हें आतंकवादी घोषित करा देगा। आरोप है कि जब रमन ने पत्नी को घर ले जाने की कोशिश की तो बबीता ने उसे उम्मीद खान और साहिल के नाम से धमकाया और साथ चलने से इन्कार कर दिया। बस फिर क्या था रमन ने उम्मीद और साहिल खान को झूठे मुकदमे में फंसाने का प्लान बना दिया। इसके बाद उसने आइएमए को बम से उड़ाने का गुमनाम पत्र भेजा। इसी आधार पर पुलिस ने रमन को हिरासत में लिया। एलआईआयू और आईबी की टीम ने सहसपुर थाने पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की है। फइलहाल पुलिस ने रमन शर्मा से लैपटॉप और एक टैब बरामद किया है।