देहरादून स्टेडियम में जलवा दिखाने आ रहे हैं क्रिस गेल, शुरु होने वाली है इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज

तो यूं समझ लीजिए कि देहरादून स्टेडियम में क्रिस गेल चौके-छक्के उड़ाते नज़र आएंगे...पढ़ें पूरी खबर

test match between Afghanistan and west indies in dehradun stadium - Dehradun cricket stadium, test match west indies, Dehradun cricket, national news, Uttarakhand news, देहरादून स्पोर्ट्स, राजीव गांधी स्टेडियम, उत्तराखंड लेटेस्ट न्यूज, cricket uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल और दूसरे प्लेयर्स दून में छक्के-चौक्के उड़ाते दिखेंगे। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच नवंबर में टेस्ट मैच होने जा रहा है, और ये टेस्ट मैच देहरादून में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर लंबे समय से अटकलें लग रही थीं, पर अब इस खबर पर फाइनल मुहर लग गई है। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर्स का दून की सरजमीं पर वेलकम करने के लिए तैयार हो जाइए। सीएयू के संयुक्त सचिव ने बताया कि टेस्ट मैच 27 नवंबर से शुरू होगा। इससे पहले वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच तीन टी-20, तीन वन-डे और एक टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है। मैच 5 नवंबर से शुरू होकर 1 दिसंबर तक खेले जाएंगे। इन मैचों के लिए फिलहाल मैदान की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैचों की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के मनोज को बहुत बहुत बधाई, बैडमिंटन में गोल्ड जीतकर बने वर्ल्ड चैंपियन
वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच होना है, और ये टेस्ट मैच देहरादून में होगा। टेस्ट मैच 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक होगा। मैच के लिए राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम का चुनाव किया गया है। पहले माना जा रहा था कि ये टेस्ट मैच उत्तराखंड के हाथ से निकल जाएगा, क्योंकि अफगानिस्तान ने लखनऊ में अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जताई थी। पर अब टेस्ट मैच का दून में होना फाइनल हो गया है। आपको बता दें कि दून का राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है। पर क्योंकि स्टेडियम के आस-पास कोई फाइव स्टार होटल नहीं है इसीलिए अफगान बोर्ड अपना होम ग्राउंड बदलना चाहता है। अफगान बोर्ड ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जताई थी। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट श्रृंख्ला लखनऊ में होगी, पर अब इस टेस्ट मैच का दून में होना तय हो गया है।


Uttarakhand News: test match between Afghanistan and west indies in dehradun stadium

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें