PM मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखेगा हरिद्वार का गर्व, इसरो ने भेजा न्योता

राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता जीतने वाले गर्व सक्सेना पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखेंगे...

Haridwar student garv saxena will see chandrayaan-2 landing with pm modi - chandrayaan-2, chandrayaan-2 landing, pm modi, Haridwar, Uttarakhand news, उत्तराखंड समाचार, इसरो, चंद्रयान-2, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरिद्वार न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अपना देश जल्द ही इतिहास रचने वाला है, 7 सितंबर के दिन चंद्रयान-2 चांद पर लैंड करेगा। पूरा देश इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। देशवासियों के लिए 7 सितंबर का दिन खुशी का दिन होगा, लेकिन हरिद्वार के छात्र गर्व सक्सेना के लिए ये दिन डबल खुशियां लेकर आएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गर्व सक्सेना को चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने के लिए इन्विटेशन मिला है। उन्हें इसरो ने आमंत्रित किया है। गर्व सक्सेना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने का मौका मिलेगा। गर्व के साथ-साथ उनका परिवार भी बेहद खुश है। लाडला चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने के साथ-साथ पीएम से मिलने का मौका जो पा गया है। गर्व सक्सेना डीपीएस में पढ़ते हैं। पीएम के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने का मौका उन्हें कैसे मिला ये भी बताते हैं।

यह भी पढ़ें - दुनियाभर में सुपरहिट हुई केदारनाथ की ध्यान गुफा, प्री-बुकिंग में बनाया रिकॉर्ड..देखिए तस्वीरें
इसरो ने हाल ही में नेशनल लेवल पर क्विज कंपटीशन का आयोजन किया था। क्विज में जो छात्र सफल रहे, उन्हें पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने का मौका मिला। इस क्विज के जरिए हर स्टेट से सिर्फ दो छात्रों को चुना जाना था। क्विज का आयोजन ऑनलाइन हुआ, जिसमें गर्व सक्सेना ने भी हिस्सा लिया था। वो क्विज में विजयी रहे। अब उन्हें चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखने का मौका मिला है। इसरो ने उन्हें निमंत्रण भेजा है। क्विज के जरिए देशभर के कुल 22 बच्चे सेलेक्ट हुए, जिनमें गर्व सक्सेना भी शामिल हैं। गर्व हरिद्वार डीपीएस में 8वीं के छात्र हैं। गर्व कहते हैं कि उनका सपना पूरा हो गया है, अब वो पीएम संग चंद्रयान की लैंडिंग लाइव देखेंगे। गर्व बड़े होकर साइंटिस्ट बनना चाहते हैं और इसरो के जरिए देश की सेवा करना चाहते हैं। 4 सितंबर को गर्व अपने परिवार के साथ हरिद्वार से रवाना होंगे। वो बंगलूरू स्थित इसरो के मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की चंद्रमा पर लैंडिंग का लाइव टेलिकास्ट देखेंगे।


Uttarakhand News: Haridwar student garv saxena will see chandrayaan-2 landing with pm modi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें