गढ़वाल राइफल का जवान बीते एक महीने से लापता, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

टिहरी का रहने वाला फौजी धीरज पिछले एक महीने से लापता है, धीरज छुट्टी पर घर आ रहे थे, पर घर पहुंचे नहीं...

garhwal rifle jawan dheeraj missing - गढ़वाल राइफल, गढ़वाल राइफल जवान धीरज, गढ़वाल राइफल वीडियो, गढ़वाल राइफल धीरज, टिहरी गढ़वाल, Garhwal Rifle, Garhwal Rifle Jawan Dhiraj, Garhwal Rifle Video, Garhwal Rifle, Dhiraj, Tehri Garhwal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बच्चे एक पल के लिए आंखों से ओझल होते हैं तो माता-पिता की जान निकल जाती है, ऐसे में सोचिए जिस परिवार का लाल पिछले 1 महीने से लापता हो, उसके परिवार पर क्या गुजर रही होगी। टिहरी का रहने वाला जवान धीरज पिछले 1 महीने से लापता है। धीरज 9वीं गढ़वाल राइफल का हिस्सा हैं, इस वक्त उनकी तैनाती अरूणाचल प्रदेश में थी। बीते 23 जून को धीरज छुट्टी लेकर घर आ रहे थे, लेकिन घर पहुंचे नहीं। घरवालों को भी उनके लापता होने की खबर तब पता चली, जब धीरज के हेडक्वार्टर से फोन आया। हेडक्वार्टर वालों ने धीरज के घर पर फोन कर पूछा कि वो अपनी यूनिट में वापस कब आ रहे हैं, ये सुन परिवारवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर पता चला कि धीरज 1 महीने पहले छुट्टियां लेकर यूनिट से घर के लिए निकले थे। पर जब धीरज घर नहीं पहुंचे, वापस यूनिट नहीं गए तो फिर आखिर वो गए कहां। धीरज टिहरी की धनोल्टी तहसील के रहने वाले हैं। धौलागिरी सकलाना गांव के रहने वाले धीरज का अब तक पता नहीं चला। परिजनों ने बताया कि जलपाईगुड़ी से उनके घर फोन आया था, उन्हें धीरज के यूनिट में ना होने की बात तभी पता चली। ये भी पता चला है कि वो अपने साथियों संग दिल्ली तक आया था, इसके बाद से धीरज का कोई सुराग नहीं लगा। यही नहीं परिजनों का कहना है कि धीरज के खाते से 23 जून से लेकर 13 जुलाई के बीच दिल्ली के अलग-अलग स्थानों से करीब 1 लाख तीस हजार रुपये निकाले गए। ये रकम किसने निकाली इसका भी पता नहीं चला है।

यह भी पढें - पहाड़ का फौजी भाई छुट्टी पर घर लौटते वक्त लापता, परिवार की मदद करें, शेयर करें
मामला बेहद गंभीर है। धीरज के पिता रमेश रावत ने देहरादून के डीआईजी दफ्तर में धीरज की गुमशुदगी की तहरीर दर्ज कराई है। पुलिस जवान की तलाश कर रही है। आप भी धीरज की सलामती के लिए दुआ करें। इस खबर को सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे तक पहुंचाएं। क्या पता जवान का कोई सुराग लग जाए। आपकी मदद किसी परिवार को उसकी खोई हुई खुशियां लौटा सकती है।

ढूँढने में मदद करें शेयर करें ..!!

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल के सकलाना धौलागिरि के भारतीय सेना का वीर जवान श्री धीरज जी,...

Posted by Roshan Raturi RR on Saturday, July 20, 2019


Uttarakhand News: garhwal rifle jawan dheeraj missing

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें