देवभूमि में दर्दनाक हादसा...महान शख्सियत नैन सिंह रावत के पोते समेत 3 लोगों की मौत

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसे की खबर है। इस हादसे में 3 लोगों के मारे जाने खबर है। महान सर्वेयर नैन सिंह रावत के पोते की भी इस हादसे में मौत हुई है।

Road accident in pithoragarh three people died - उत्तराखंड न्यूज, लेेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ एक्सीडेंट, नैन सिंह रावत कवीन्द्र रावत एक्सीडेंट, मदकोट गोरी नदी एक्सीडेंट, Uttarakhand News, Last Uttarakhand News, Pithoragarh Accident, Nain Singh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

हादसों से उत्तराखंड में हाहकार मचा है। कभी किसी की मौत की खबर आती है, तो कभी किसी के घायल होने की खबर आती है। एक बार फिर से एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में उत्तराखंड की महान शख्सियत नैन सिंह रावत के पोते की मौत की खबर है । इसके अलावा इस हादसे में दो और लोगों की भी मौत की खबर है। ये हादसा मुनस्यारी तहसील में हुआ है। बताया जा रहा है कि एक वाहन मदकोट से मुनस्यारी की तरफ जा रहा था। इस बीच गोरी नदी पुल के पास धर्मशाला के निकट वाहन अनियंत्रित हो गया और गोरी नदी में समा गया। वाहन में सवार तीन लोगों की मौत हो गई है। दैनिक जागरण की खबर में बताया जा रहा है कि मृतकों में महान सर्वेयर नैन सिंह रावत के पोते कवीन्द्र रावत भी शामिल हैं। इस हादसे में हरीश बिष्ट और धीरज कुमार नाम के युवकों की भी मौत हुई है। हादसे मे एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसका नाम सूरज पालीवाल है। हादसा हुआ तो हड़कंप मच गया। लोगो ने इस बात की सूचना एसडीआरएफ को दी। स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू चलाया गया। शवों को निकाल लिया है।
आपको बता दें कि नैन सिंह रावत दुनिया के पहले ऐसे मानचित्रकार और सर्वेयर कहे जाते हैं, जिन्होंने दुनिया को तिब्बत का भूगोल बताया था। उन्होंने दुनिया में सबसे पहले ल्हासा की समुद्र तल से ऊंचाई नापी। इसके साथ उन्होंने इस शहर के अक्षांश और देशान्तर की भी गणना की।


Uttarakhand News: Road accident in pithoragarh three people died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें