गजब हाल है...बिना चेकिंग के गुरुग्राम से उत्तरकाशी पहुंच गया ऑटो, कटा चालान

चारधाम यात्रा चरम पर है, पर उत्तराखंड की चेक पोस्टों का क्या हाल है ये आप इस खबर में खुद ही पढ़ लीजिए...

auto in uttarkashi - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तरकाशी ऑटो, उत्तरकाशी ऑटो न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkashi Auto, Uttarkashi Auto News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में गजब हो गया। ये खबर पढ़कर आपको हंसी आएगी, पर साथ ही अफसोस भी होगा। खबर ये है कि एक ऑटोवाला अपना ऑटो लेकर गुरुग्राम से उत्तरकाशी पहुंच गया। ऑटो में कांवड़िए थे, जो कि कांवड़ लेने के लिए आए थे। अब पहाड़ों पर तो ऑटो-विक्रम चल नहीं सकते, ऐसे में यहां एआरटीओ ने ऑटो का चालान काट दिया। ऑटो अब उत्तरकाशी में खड़ा है। उसमें सवार होकर आए कांवड़ियों को टैक्सी लेकर गंगोत्री जाना पड़ा। हैरानी वाली बात है कि पूरे रास्ते में इस ऑटो वाले को ना तो पुलिस ने रोका और ना ही एआरटीओ बैरियर पर ऑटो की जांच की गई। जो ऑटो गुरुग्राम से चला वो सीधे उत्तरकाशी आकर ही रुका। पर उत्तरकाशी से आगे नहीं बढ़ पाया। इससे पहले ही ऑटो का चालान कट गया, अब ऑटो उत्तरकाशी में खड़ा है। गंगोत्रीधाम में कांवड़ियों का आना शुरू हो गया है। कांवड़िए बस, मैक्स और टैक्सी से तो आ रही रहे हैं, पर सोमवार को कुछ कांवड़िए ऑटो लेकर उत्तरकाशी पहुंच गए। ऑटो गुरुग्राम, हरियाणा से होते हुए उत्तरकाशी पहुंचा।

यह भी पढें - पहाड़ में भीषण हादसा..उफनती नदी में गिरी SSB की जिप्सी, असिस्टेंट कमांडेट लापता
कांवड़ियों से जब इस बारे में पूछ गया तो उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के बॉर्डर जिले हरिद्वार से लेकर उत्तरकाशी तक उन्हें किसी ने नहीं रोका। ऑटो की जांच भी नहीं हुई। ये लोग गुरुग्राम से गंगोत्री जा रहे थे। पर उत्तरकाशी में ऑटो का चालान कर दिया गया। कांवड़यों ने बताया कि वो अब टैक्सी से गंगोत्री जाएंगे, वापसी में उत्तरकाशी आएंगे, अपना ऑटो लेंगे और गुरुग्राम लौट जाएंगे। वहीं परिवहन अधिकारियों ने कहा कि पहाड़ों में तिपहिया वाहन का परमिट ना होने की वजह से ऑटो का चालन किया गया है। कांवड़ियों को चेतावनी दी गई है कि अगर वो ऑटो लेकर गंगोत्री गए तो ऑटो सीज कर दिया जाएगा। इस घटना ने उत्तराखंड परिवहन विभाग के उन दावों की पोल खोल दी है, जिसमें गाड़ियों की चेकिंग और अनाधिकृत वाहनों की घुसपैठ रोकने के दावे किए गए थे। फिलहाल ऑटो उत्तरकाशी में खड़ा है। कांवड़िए इसे वापस गुरुग्राम ले जाने की तैयारी कर रहे हैं।


Uttarakhand News: auto in uttarkashi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें