उत्तराखंड में शोक की लहर..पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल का निधन..कल राजकीय शोक

कल उत्तराखंड में राजकीय शोक रहेगा। पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल का निधन हो गया है। पढ़िए बड़ी खबर

Sudarshan agrawal died - उत्तराखंड न्यूज, सुदर्शन अग्रवाल, उत्तराखंड पूर्व राज्यपाल, सुदर्शन अग्रवाल डेथ, Uttarakhand News, Sudarshan Agarwal, Former Governor of Uttarakhand, Sudarshan Agarwal Death, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल का निधन हो गया उत्तराखंड के दूसरे राज्यपाल रहे सुदर्शन अग्रवाल का जन्म 19 जनवरी 1931 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। 1981 से 1993 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। सुदर्शन अग्रवाल कानून की भी ज्ञाता थे। सुदर्शन अग्रवाल 3 जुलाई 2004 से 7 जुलाई 2004 तक उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रहे तथा जनवरी 2003 से 22 अक्टूबर 2007 तक उत्तराखंड के राज्यपाल रहे। पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल के निधन पर प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक जताया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल श्री सुदर्शन अग्रवाल जी के निधन की खबर से आहत हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें। राज्यपाल के रूप में अग्रवाल जी ने संवैधानिक कर्तव्यों का पूर्ण जिम्मेदारी से निर्वहन किया’।

यह भी पढें - उत्तराखंड में सड़क पर कोहराम..दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने स्वर्गीय अग्रवाल की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सुदर्शन अग्रवाल उत्तराखंड के दूसरे राज्यपाल थे। उनका जन्म 19 जनवरी 1931 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। साल 1981 से लेकर 1993 तक वो राज्यसभा के सदस्य भी रहे। उन्हें कानून की अच्छी जानकारी थी। वो उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके थे। साल 2003 से लेकर 2007 तक वो उत्तराखंड के राज्यपाल रहे। 2007 में सिक्किम के राज्यपाल बने। उत्तराखंड के राज्यपाल पद पर रहते हुए उन्होंने देहरादून के सहस्त्रधारा में हिमज्योति स्कूल की स्थापना की। इस स्कूल में आज भी गरीब बच्चों को पढ़ाया जाता है।


Uttarakhand News: Sudarshan agrawal died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें