उत्तराखंड देहरादूनMonsoon in uttarakhand

उत्तराखंड में आया मानसून...अगले 48 घंटे 7 जिलों के लोग संभलकर रहें

हालांक मानसून पहले ही आ गया था। लेकिन कल हुई बारिश के बाद अब दो दिन उत्तराखंड के लोगों के लिए मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं।

उत्तराखँड मानसून: Monsoon in uttarakhand
Image: Monsoon in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: सावधान रहिए...उत्तराखंड में एक बार फिर से भयंकर बारिश, आंधी का दौर शुरू हो रहा है। देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, उधमसिंहनगर में आंधी और तेज बारिश लोगों को परेशानी में डाल सकती है, तो पहाड़ों में भारी गर्जना के साथ बारिश और ओलावृष्टि से लोगों की परेशानी दोगुनी हो सकती है। कुल मिलाकर कहें तो आने वाले 48 घँट उत्तराखँड के लिए मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। मौसम के हाल की बात करें तो बीते दिन भी भारी बारिश और आंधी तूफान ने देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार के लोगों को काफी परेशान किया था। मौसम विभाग ने पहले ही तेज बारिश और आंधी की संभावना जाहिर कर दी थी। अब एक बार फिर से उत्तराखंड में खासतौर पर 7 जिलो के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। सबसे ज्यादा परेशानी एक बार फिर से देहरादून और ऋषिकेश में हो सकती है। आगे पढ़िए…

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून से मसूरी अब सिर्फ 13 मिनट का सफर...शुरू होगा रोप-वे का रोमांचक सफर
इसके अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जैसे पहाड़ी दिलों के लोगों को बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है। पहाड़ों में बारिश और आंधी तो लोगों को परेशान करेगी ही, साथ ही ओलावृष्टि से परेशानी दोगुनी हो सकती है। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी जैसे जिलों में चार धाम यात्रा भी चल रही है। ऐसे में हो सकता है कि इस यात्रा पर भी असर पड़े। लोगों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है और इससे ज्यादा यहां आने वाले यात्रियों को और भी ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के द्वारा अगले अलर्ट का इंतजार है और साथ ही ये भी देखना है कि आगे आने वाले वक्त में मौसम विभाग द्वारा किन किन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया जाता है। उम्मीद है कि मौसम को देखते हुए अलग अलग जिलों में डीएम द्वारा जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।