औली में शाही शादी के बाद त्रियुगीनारायण जाएगा गुप्ता परिवार..सजने लगा मंदिर..देखिए

22 जून को औली में शाही शादी का कार्यक्रम संपन्न होगा और खबर है कि इसके बाद नवदंपत्ति त्रियुगीनारायण मंदिर जाएंगे..तैयारियां चल रही हैं...देखिए तस्वीरें

gupta brothers triyuginarayan - औली शाही शादी, औली गुप्ता बंधु शादी, औली गुप्ता शाही शादी, औली में शादी, औली डेस्टिनेशन वेडिंग, औली टूरिज्म, Auli Shahi Marriage, Auli Gupta Bandhu Marriage, Auli Gupta Shahi Weddings, Auli Marriage,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के औली में शाही शादी का कार्यक्रम अब संपन्न होने की तरफ है। 20 जून को अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह हुआ। इसके बाद 22 जून को अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह होना है। अब खबर है कि इस विवाह के बाद नवदंपत्ति रुद्रप्रयाग स्थित त्रियुगीनारायण मंदिर जा सकते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेंगे। गुप्ता परिवार के करीबियों के मुताबिक गुप्ता बंधुओं की मां अंगूरी देवी की मंशा थी कि त्रियुगीनारायण मंदिर में ही फेरे लिए जाएं। त्रियुगीरानायण मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था। उनके विवाह की अखंड ज्योति आज भी इस मंदिर में जल रही है। शिवरात्रि के मौके पर यहां नवदंपत्ति आते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं। मान्यता है कि इस ज्योति की भस्म लगाने से सौभाग्य और सफलता मिलती है। इस वजह से गुप्ता परिवार भी इस मंदिर में जाने की तैयारी कर रहा है। आगे देखिए मंदिर की तस्वीरें

1/6 ये है मान्यता
gupta brothers triyuginarayan

कहा जाता है कि त्रियुगीनारायण मंदिर त्रेतायुग से यहां स्थापित है। मान्यता ये भी है कि इस स्थान पर भगवान विष्णु ने वामन अवतार लिया था।

2/6 मां पार्वती ने किया था कठोर तप
gupta brothers triyuginarayan

पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक जब मां पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में प्राप्त करने के लिए घोर तप किया। उनके नाम पर यहां कुंड बना। कुंड का जल जल बहुत पवित्र माना जाता है।

3/6 अब बन रहा है वेडिंग डेस्टिनेशन
gupta brothers triyuginarayan

आपको बता दें कि अब त्रियुगीनारायण मंदिर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में पहचाना जा रहा है। कई सेलेब्रिटी यहां आकर विवाह कर चुके हैं।

4/6 अब बन रहा है वेडिंग डेस्टिनेशन
gupta brothers triyuginarayan

आपको बता दें कि अब त्रियुगीनारायण मंदिर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में पहचाना जा रहा है। कई सेलेब्रिटी यहां आकर विवाह कर चुके हैं।

5/6 ये भी यहां शादी के बंधन में बंधे
gupta brothers triyuginarayan

उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, टीवी सीरियल एफआईआर की इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला , गाजियाबाद की आईपीएस अधिकारी अपर्णा गौतम और नैनीताल के एडीएम ललित मोहन रयाल त्रियुगीनारायण मंदिर में विवाह बंधन में बंधे थे।

6/6 त्रियुगीरानायण मंदिर
Triyuginarayan Temple Rudraprayag Uttarakhand

त्रियुगीरानायण मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था। उनके विवाह की अखंड ज्योति आज भी इस मंदिर में जल रही है। शिवरात्रि के मौके पर यहां नवदंपत्ति आते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं। मान्यता है कि इस ज्योति की भस्म लगाने से सौभाग्य और सफलता मिलती है।


Uttarakhand News: gupta brothers triyuginarayan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें