उत्तराखंड vijendra singh panwar met pm modi in kirgistan

शाबाश विजेन्द्र पंवार...पहाड़ के शेफ ने किर्गिस्तान में जीता पीएम मोदी का दिल

किर्गिस्तान में काम करने वाले शेफ विजेंद्र ने टिहरी का मान बढ़ाया है, हाल ही में उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी की मेजबानी का मौका मिला...

उत्तराखंड न्यूज: vijendra singh panwar met pm modi in kirgistan
Image: vijendra singh panwar met pm modi in kirgistan (Source: Social Media)

: विदेशों में काम कर रहे प्रवासी उत्तराखंडी अपने हुनर और व्यवहार से पहाड़ का नाम रोशन कर रहे हैं...ऐसे ही हुनरमंदों में से एक हैं टिहरी के सीमांत गांव कांगड़ा के रहने वाले युवा शेफ विजेंद्र सिंह पंवार, जो किर्गिस्तान में काम करते हैं। हाल ही में विजेंद्र उस वक्त सुर्खियों में आए, जब उन्होंने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी की मेहमान नवाजी की। विजेंद्र को अलग-अलग देशों के जनप्रतिनिधियों के साथ ही पीएम मोदी को खाना परोसने का मौका मिला। पीएम को अपने सामने देख विजेंद्र बेहद खुश और उत्साहित थे। वो पीएम से मिले और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तराखंड के रहने वाले इस शेफ की पीठ थपथपाई और उनके हुनर को सराहा। ये मौका विजेंद्र के लिए यादगार था। बाद में उन्होंने वीडियो के जरिए अपने गांव वालों को पीएम से हुई मुलाकात के बारे में बताया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ के ऋषभ पंत आज पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं...BCCI और सहवाग ने दिए संकेत
विजेंद्र अब क्योंकि पीएम से मिल चुके हैं, तो जाहिर है कि गांव में उनका रुतबा बढ़ गया है। गांव वालों को उम्मीद है कि विजेंद्र जल्द ही अपने गांव की समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराएंगे, और समाधान की राह निकालेंगे। दरअसल विजेंद्र टिहरी के ऐसे पिछड़े गांव से ताल्लुक रखते हैं, जहां आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी ग्रामीणों को सड़क तक नसीब नहीं हुई है। सालों से ग्रामीण गांव में सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं। ज्ञापन से लेकर धरना-प्रदर्शन तक सब कुछ कर के देख लिया, पर प्रशासन है कि सुनने का नाम नहीं ले रहा। अब क्योंकि गांव का एक होनहार बेटा पीएम से मुलाकात कर चुका है, तो गांववालों को उम्मीद बंधी है कि शायद उनके गांव पर भी प्रशासन की नजर पड़ जाए। गांववालों ने कहा कि विजेंद्र ने पीएम मोदी की मेजबानी कर टिहरी के लोगों का मान बढ़ाया है, गांव का बेटा विदेश में नौकरी कर रहा है, प्रधानमंत्री से मिल चुका है, उम्मीद है अब गांव में सड़क भी बन जाएगी।