पहाड़ में शराब माफिया की गुंडागर्दी..फेसबुक पर विरोध करने वाले युवक को जमकर पीटा

मोहित ने शराब माफिया के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाने की हिम्मत दिखाई थी, पर इसका अंजाम दिल दहला देने वाला हुआ...

SHARAB MAFIA BEAT YOUTH IN PITHORAGARH - उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ शराब माफिया न्यूज, पिथौरागढ़ न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ न्यूज शराब माफिया, Uttarakhand News, Pithoragarh Alcohol Mafia News, Pithoragarh News, Latest Uttarakh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बेहद अफसोस की बात है, पर सच यही है कि पहाड़ की जवानी शराब में घुल रही है। जगह-जगह अवैध शराब का धंधा चल रहा है, शराब माफिया को ना तो सरकार का डर है, ना पुलिस का खौफ...इनकी दबंगई के किस्से भी जगजाहिर हैं। कोई इनका विरोध करता है तो ये उसकी जान लेने तक पर उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही हुआ है पिथौरागढ़ में जहां शराब माफिया के खिलाफ आवाज उठाना एक युवक को भारी पड़ गया। अवैध शराब के धंधेबाजों ने इस युवक को किडनैप कर उसे जमकर पीटा। पीटने के बाद आरोपी उसे कूड़े के ढेर पर फेंक कर चले गए। इस युवक की गलती बस ये थी कि उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ आवाज उठाई थी। वैसे हम इसे गलती नहीं कहेंगे, बल्कि युवक की हिम्मत कहेंगे कि उसने बिना डरे ऐसा करने का दम दिखाया। पर सच किसी को रास कहां आता है।

यह भी पढें - पहाड़ में नाबालिग से दुष्कर्म...आरोपी ने एसिड पीकर दी जान...अस्पताल ले जाते वक्त मौत
जिन लोगों के खिलाफ युवक ने लिखा था उन्होंने युवक को अगवा कर उसके साथ मारपीट की। इस मामले में सवाल पुलिस पर भी खड़े हो रहे हैं, क्योंकि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब जबकि मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है, तब राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को खुद इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। प्रदीप टम्टा एसपी से मिले और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर नाराजगी जताई। हाई लेवल का प्रेशर पड़ा तो पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस ने आरोपी युवक कमल चंद और नवीन चंद समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूरा मामला क्या है ये भी आपको बताते हैं। पीड़ित युवक का नाम मोहित जोशी है, कुछ दिन पहले मोहित ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिख कर बताया था कि सल्मोड़ा पुलिस चौकी के पास अवैध तौर पर खुलेआम शराब बिक रही है। सोशल मीडिया पर जैसे ही ये खबर फैली, शराब माफिया भड़क गए। उन्होंने बीते सोमवार को मोहित को किडनैप कर लिया।

यह भी पढें - देवभूमि में बड़ा हादसा...अब तक 3 लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल
अपहरण करने के बाद उन्होंने मोहित को अवैध शराब की दुकान में बंद कर उसके साथ मारपीट की। दुकान में चीख-पुकार मचने लगी, तो शराब माफिया उसे नैनी-पाताल स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास ले गए, वहां भी मोहित को खूब पीटा और उसे कूड़े के ढेर के पास फेंक गए। जाते-जाते आरोपियों ने मोहित को जान से मारने की धमकी भी दी। मोहित ने तो शराब माफिया के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत दिखाई पर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। चारों तरफ से पुलिस पर सवाल उठने लगे तो पुलिस ने आरोपी युवक कमल चंद और नवीन चंद समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया, पर पुलिस इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करेगी, ये देखना होगा।


Uttarakhand News: SHARAB MAFIA BEAT YOUTH IN PITHORAGARH

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें