Video: देवभूमि को अनिल बलूनी की सौगात, अब 24 घंटे दूरदर्शन पर दिखेगा उत्तराखंड..देखिए

एक बार फिर से उ्तराखंड के लिए अनिल बलूनी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव खत्म होते ही उन्होंने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री से मुलाकात की है।

doordarshan in uttarakhand - उत्तराखंड दूरदर्शन, उत्तराखंड न्यूज, अनिल बलूनी दूरदर्शन, अनिल बलूनी न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनिल बलूनी उत्तराखंड, Uttarakhand Doordarshan, Uttarakhand News, Anil Baluni Doordarshan, Anil Balu, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

तो मान लीजिए कि अब वो दिन दूर नहीं, जब दूरदर्शन उत्तराखंड के लिए पहली बार ऐसी शुरुआत करेगा। इस बात का श्रेय राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को जाता है, जो कि काफी वक्त से इस काम में लगे थे। उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भेंट करके काफी समय से लंबित उत्तराखंड के पृथक दूरदर्शन चैनल को शीघ्र प्रारंभ करने का अनुरोध किया। बलूनी ने कहा कि उन्होंने पूर्व में भी इस संबंध में प्रयास किया था। पृथक चैनल होने से राज्य की संस्कृति, परंपरा, रीति-रिवाज को संरक्षण तो मिलेगा ही स्थानीय लोक कलाकारों को भी मंच मिलेगा और लोक संस्कृति के संरक्षण के क्षेत्र में यह मील का पत्थर होगा। आगे देखिए अनिल बलूनी क्या कह रहे हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड में इस तरह की अफवाह न फैलाएं..सांसद अनिल बलूनी ने दिया करारा जवाब
अनिल बलूनी ने कहा कि हिमालयी संस्कृति बहुत ही समृद्ध, सुसंस्कृत और आध्यात्मिक है। जिसके संरक्षण हेतु पृथक चैनल का होना आवश्यक है ताकि इस समृद्ध संस्कृति से शेष देश और दुनिया के लोग परिचित हो सकेंगे । केंद्रीय मंत्री ने विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही प्रदेश का अपना दूरदर्शन चैनल कार्य करना प्रारंभ कर देगा और एक सप्ताह के भीतर इसकी कार्ययोजना तैयार कर दी जाएगी।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: doordarshan in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें