उत्तराखंड: नैनीताल सीट से महाविजय की ओर अजय भट्ट..हरीश रावत ने EVM पर उठाए सवाल

नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत अब अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी कर रहे हैं..उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं।

nainital loksabha seat result harish rawat on evm - उत्तराखंड लोकसभा रिजल्ट, उत्तराखंड लोकसभा चुनाव, हरिद्वार लोकसभा सीट, टिहरी लोकसभा सीट, गढ़वाल लोकसभा सीट, अल्मोड़ा लोकसभा सीट, नैनीताल लोकसभा सीट, Uttarakhand Lok Sabha Result, Uttarakhand Lok Sabha, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में बीजेपी एक बार फिर इतिहास रचने जा रही है। प्रदेश की हर सीट पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है तो वहीं कांग्रेसियों के चेहरे लटक गए हैं। ये लगभग तय हो गया है कि प्रदेश में एक भी सीट कांग्रेस या दूसरे किसी दल को नहीं मिलने वाली, ऐसे में कांग्रेस नेता अपनी हार का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस नेता अपनी हार की वजहों पर मंथन करने की बजाय ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। नैनीताल लोकसभा सीट पर बीजेपी के अजय भट्ट करीब 3 लाख वोटों की लीड बनाए हुए हैं। बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट को 717012 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत को 516024 वोट मिले हैं। ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। एक बयान में हरीश रावत ने कहा कि ईवीएम पर तो उन्हें पहले से ही संदेह था, और अब ये संदेह पुख्ता होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सौ प्रतिशत कांग्रेसी वोट बैंक वाले बूथों पर भी बीजेपी के पक्ष में वोट पड़े, जिससे ईवीएम पर उनका संदेह गहरा गया है।

हरीश रावत बोले की ऐसा लगता है कि ईवीएम मशीनों के साथ टेंम्परिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की गई थी, ताकि लोगों का विश्वास कायम रहे।खैर ये तो हुई हरीश रावत की बात, सच तो ये है कि इस वक्त उत्तराखंड में हर बड़े कांग्रेस नेता के तोते उड़े हुए हैं। उत्तराखंड में कांग्रेस का जनाधार पहले ही कमजोर होता जा रहा था, कांग्रेस को उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव में वो कुछ हद तक डैमेज कंट्रोल कर लेगी। पर कांग्रेस के पास ना तो चुनाव लड़ने के लिए ठोस रणनीति थी और ना ही पहाड़ से जुड़े मुद्दे, ऐसे में वोट कैसे मिलते। चलिए अब आपको मतगणना का हाल भी बता देते हैं। हल्द्वानी और रुद्रपुर में नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है, बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने करीब तीन लाख वोटों से बढ़त बना रखी है। हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा और नैनीताल समेत पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी लीड कर रही है।


Uttarakhand News: nainital loksabha seat result harish rawat on evm

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें