उत्तराखंड LOKSABHA CHUNAV EXIT POLL RESULT uttarakhand

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड में मोदी लहर, जीतती दिख रही है बीजेपी..देखिए लेटेस्ट रिजल्ट

लीजिए...मतदान के बाद एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। आइए अब आपको उत्तराखंड की तस्वीर दिखा देते हैं।

उत्तराखंड: LOKSABHA CHUNAV EXIT POLL RESULT uttarakhand
Image: LOKSABHA CHUNAV EXIT POLL RESULT uttarakhand (Source: Social Media)

: मतदान के बाद एग्जिट पोल के रिजल्ट सामने आ रहे हैं। एग्जिट पोल के रिजल्ट के मुताबिक उत्तराखंड का रिजल्ट क्या कहता है ? जाहिर सी बात है कि उत्तराखंड के दिग्गजों की भी सांसें थमी होंगी। उत्तराखंड इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि पिछली बार बीजेपी ने यहां से 5 में से 5 सीटें जीती थीं।
इस बीच एबीपी न्यूज का एग्जिट पोल कहता है कि उत्तराखंड में बीजेपी 4 सीटें जीतती दिख रही है। कांग्रेस के खाते में 1 सीट आने की उम्मीद है।
उधर न्यूज 24 चाणक्य का एग्जिट पोल कहता है कि उत्तराखंड में बीजेपी 4 से 5 सीटें जीतती दिख रही है। कांग्रेस 0 से 1 सीट पर सिमट सकती है
इस बीच उत्तराखंड के न्यूज चैनल एचएनएन के मुताबिक बीजेपी प्रदेश में 5 सीटें जीतती दिख रही है।
उधर बाकी राज्यों की बात करें, तो आज तक एक्सिस माइ इंडिया का सर्वे कहता है कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी 7 से 8 सीटों पर परचम लहराएगी। उधर कांग्रेस के पास 3 से 4 सीटें जाती दिख रही हैं। आपको बता दें कि 2014 में इन 11 सीटों पर बीजेपी ने इस प्रदेश में 10 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 1 सीट जीती थीं। इस बार भी बीजेपी को इतनी ही सीटें मिलती दिख रही हैं। दूसरी बार भी चुनावी मैदान में बीजेपी क्लीन स्वीप करती दिख रही है।
इस एग्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान में भी बीजेपी सरकार बनती दिख रही है। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को 23 से 25 , तो 1- 2 सीटों पर कांग्रेस जीतती दिख रही है।

ये भी पढ़ें:

उधर इस एग्जिट पोल के रिजल्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में भी बीजेपी सरकार बनती दिख रही है। महाराष्ट्र में कुल मिलाकर 48 लाकसभा सीटें हैं। इनमें से बीजेपी को 38 से 42, तो कांग्रेस 6 से 10 सीट जीतती दिख रही है।
इसके अलावा गोवा की बात करें तो यहां दो लोकसभा सीटें हैं। इस एग्जिट पोल के मुताबिक दोनों ही सीटों पर बीजेपी जीतती दिख रही है।
अब बात मोदी के गढ़ गुजरात की बात करते हैं। गुजरात में कुल मिलाकर 26 लोकसभा सीटें हैं। इनमें 25 से 26 सीट बीजेपी के हक में जाती दिख रही हैं। कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा 1 सीट पर सिमट सकती है।
आपको बता दें कि आज तक एक्सिस माइ इंडिया ने 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 लाख 42 हजार 187 मतदाताओं से उनकी राय के आधार पर ये सबसे बड़ा एग्जिट पोल किया गया है।