देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहा विमान वापस लौटा..पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

दून से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का विमान बीच रास्ते से वापस जौलीग्रांट लौट आया, इस दौरान यात्रियों की सांसे हवा में अटकी रहीं।

Returning aircraft from Delhi to Dehradun airport. - देहरादून एयरपोर्ट,उत्तराखंड, एयर इंडिया,Uttarakhand,Dehradun Airport,Air India, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक बड़ी खबर देहरादून से आ रही है, जहां यात्रियों को देहरादून से दिल्ली ले जा रहा एयर इंडिया का विमान बीच रास्ते से वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट लौट आया। बताया जा रहा है कि विमान में तकनीकी खामी आ गई थी, जिस वजह से पायलट को विमान वापस ले जाने का फैसला लेना पड़ा। जैसे ही विमान में बैठे यात्रियों को इस बारे में पता चला वो घबरा गए, जब तक विमान की जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग नहीं हुई, तब तक यात्रियों की सांसें हवा में अटकी रहीं। विमान के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद कहीं जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। हालांकि विमान सेवा रद्द होने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। दिल्ली जाने वाले यात्री परेशान रहे।जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर देहरादून से दिल्ली जा रहा था। इसी दौरान विमान में तकनीकी खराबी आ गई।

यह भी पढें - राज्य समीक्षा उत्तराखण्ड देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलेगा, नया नाम भी जान लीजिए!
विमान के पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान को वापस लौटाने का फैसला लिया, जिसके बाद विमान को वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतारा गया। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि बुधवार की शाम करीब 7:30 बजे के लगभग एअर इंडिया का एक एटीआर विमान यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ। लेकिन आसमान में ही अचानक विमान में बड़ी तकनीकी खामी आ गई। जिस कारण पायलट को देहरादून एटीसी से संपर्क कर विमान को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। इस दौरान विमान में सवार हवाई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। तुरंत फ्लाइट ना मिल पाने की वजह से यात्रियों को कार के जरिए अपने गंतव्य के लिए निकलना पड़ा। गुरुवार को विमान की तकनीकी खामी को ठीक कर के उसे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। आपको बता दें कि बीती 9 फरवरी को पंतनगर-पिथौरागढ़ विमान की भी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। उस वक्त भी तकनीकी खामी इमरजेंसी लैंडिंग की अहम वजह बनी थी। 21 जनवरी को भी तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट पंतनगर से पिथौरागढ़ नहीं जा सकी थी।


Uttarakhand News: Returning aircraft from Delhi to Dehradun airport.

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें