पहाड़ में दलित युवक की मौत के बाद आक्रोश..3 आरोपी गिरफ्तार, 4 फरार

अनुसूचित जाति के युवक संग मारपीट के बाद मौत के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, चार आरोपियों कि गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

death of Dalit youth in uttarakhand 3 arrested 4 absconding - दलित युवक की मौत, टिहरी गढ़वाल, नैनबाग, जौनपुर ब्लॉक, caste discrimination, जातिगत भेदभाव, death of Dalit youth, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

टिहरी के नैनबाग में दलित युवक से मारपीट के बाद मौत के मामले को लेकर अब तक बवाल मचा हुआ है। मृतक के परिजनों की तरफ से लगातार बढ़ रहे दबाव के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन 4 आरोपी अब भी फरार हैं। मामला टिहरी के जौनपुर ब्लॉक का है, जहां श्रीकोट गांव में दस दिन पहले एक विवाह समारोह में सवर्ण दबंगों ने अनुसूचित जाति के एक युवक को बुरी तरह पीटा था, बाद में युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि वो सवर्ण लोगों के सामने कुर्सी पर बैठकर खा रहा था। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिनमें से सोबत सिंह (55) पुत्र धूम सिंह, गजेंद्र सिंह (40) पुत्र प्रेम सिंह और हुकम सिंह (38) पुत्र बचन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों ग्राम भटवाड़ी पट्टी इडवालस्यूं के रहने वाले हैं, पुलिस ने तीनों को कैंपटी से गिरफ्तार किया।

यह भी पढें - देहरादून: विधायक को रेलवे स्टेशन छोड़ने गए शख्स की ट्रेन से कटकर मौत
चलिए अब आपको बतातें हैं कि पूरा मामला है क्या...दरअसल दस दिन पहले जौनपुर के श्रीकोट गांव में शादी समारोह के दौरान दबंगों ने 23 साल के जितेंद्र दास को बुरी तरह पीटा था। वो बसाण गांव का रहने वाला था। घायल युवक का देहरादून के अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में धरना दिया और आरोपियों के साथ-साथ लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी की मांग की। यही नहीं परिजनों ने कार्रवाई ना होने तक शव लेने से भी इनकार कर दिया था। सोमवार को धनोल्टी एसडीएम परिजनों को मनाने के लिए पहुंचे तो उन्हें भी उनके गुस्से का सामना करना पड़ा। हालांकि काफी देर तक चली बातचीत के बाद परिजन शव का दाह संस्कार करने को राजी हो गए। अब पुलिस ने इस मामले में तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Uttarakhand News: death of Dalit youth in uttarakhand 3 arrested 4 absconding

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें