उत्तराखंड की टॉपर बेटी...10 वीं के बोर्ड में देश में हासिल किया तीसरा नंबर

उत्तराखंड टॉप करने वाली शगुन के माता-पिता डॉक्टर हैं, लेकिन वो बड़ी होकर कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं।

shagun mittal secure all india 3rd place - shagun mittal, uttarakhand topper, CBSE 10th Results, शगुन मित्तल, सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा, देहरादून, उत्तराखंड, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने सीबीएसई की परीक्षा में टॉप कर साबित कर दिया है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं...बस जरूरत है तो उनका हौंसला बढ़ाने की, उनके सपनों को आकार देने की...ऐसी ही होनहार बिटिया हैं शगुन मित्तल जिन्होंने सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा में देश में तीसरा स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इन दिनों शगुन को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, प्रदेशवासी इस बिटिया का हौसला बढ़ा रहे हैं। उत्तराखंड में टॉप करने वाली शगुन मित्तल के माता-पिता डॉक्टर हैं, लेकिन वो जीवन में कुछ हटकर करना चाहती हैं, शगुन कहती हैं कि उन्हें कंप्यूटर इंजीनियर बनना है, यही उनके जीवन का लक्ष्य है। शगुन ने कहा कि उनका कंप्यूटर इंजीनियरिंग से विशेष लगाव रहा है। आगे वह कंप्यूटर विषय सहित पीसीएम ग्रुप लेंगी।

यह भी पढें - CBSE रिजल्ट: ऋषिकेश की गौरांगी ने देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान..आप भी दें शुभकामनाएं
टॉपर शगुन ने 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं। वो दिल्ली पब्लिक स्कूल, कालागांव की छात्रा हैं। शगुन कहती हैं कि उन्होंने अच्छे मॉर्क्स लाने के लिए हर दिन केवल दो घंटे पढ़ाई की। पढ़ाई के साथ ही शगुन को खेलकूत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बेहद लगाव है, वो स्कूल में होने वाली हर एक्टिविटी में हिस्सा लेती हैं। शगुन कहती हैं कि टॉप करने के लिए ट्यूशन जरूरी नहीं है। खुद उन्होंने कुछ समय ही गणित व विज्ञान की ट्यूशन ली। अन्य विषयों में खुद ही मेहनत की। वो रोज डेढ़ से दो घंटे पढ़ाई करती थीं, और इसके दम पर ही उन्होंने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया। कमाल की बात ये है कि शगुन ने अंग्रेजी, गणित, हिन्दी व कंप्यूटर में 100 अंक प्राप्त किए हैं। शगुन मित्तल के पिता डॉ. आशीष मित्तल मैक्स अस्पताल में आर्थो सर्जन हैं। मां डॉ. हिना मित्तल हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में सेवाएं दे रही हैं। उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। शगुन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने टीचर्स और परिजनों को दिया। उत्तराखंड का गौरव बढ़ाने वाली इस बिटिया को हमारी तरफ से भी ढेरों बधाई।


Uttarakhand News: shagun mittal secure all india 3rd place

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें