चमोली जिले की डीएम खेतों में गेहूं काटने लगी..गांववालों ने जमकर तारीफ..देखिए तस्वीरें

चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया जनहित से जुड़े कार्यों के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं...इस बार भी उनका अलग अंदाज देखने को मिला।

Chamoli district dm swati bhadauriya - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखँड न्यूज, स्वाति एस भदौरिया, चमोली जिला, चमोली जिला डीएम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Swati S. Bhadauria, Chamoli District, Chamo, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

प्रशासन की खामियां और अफसरों के निठल्लेपन के लिए हम उन्हें अक्सर कोसते रहते हैं, लेकिन इस बीच कुछ ऐसे युवा अफसर भी हैं, जो समाजसेवा से लेकर समाज से जुड़ने तक के हर मोर्चे पर कुछ इस कदर सफल साबित हो रहे हैं कि उन्हें सलाम करने को दिल करता है....अब चमोली की डीएम को ही देख लीजिए...डीएम स्वाति एस भदौरिया समाज को बेहतर बनाने के लिए जो काम कर रही हैं, उन्हें देख आप भी उनकी तारीफ कर उठेंगे...वो सेवा के लिए जितनी समर्पित हैं निजी जिंदगी में उतनी ही शालीन भी हैं...इसकी एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब वो गोपेश्वर में महिलाओं से दरांती लेकर खुद गेहूं काटने लगीं, ताकि ग्रामीण महिलाओं की मदद कर सकें...जिसने भी डीएम को गेहूं काटते देखा वो हैरान रह गया, डीएम स्वाति एस भदौरिया का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं। आगे देखिए तस्वीरें

1/4 जिलाधिकारी ने बताई खास बातें
Chamoli district dm swati bhadauriya

जिलाधिकारी ने कहा कि क्राप कटिंग प्रयोगों के आधार पर ही जिले में फसलों के औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किये जाते है तथा जिले में हो रहे उत्पादन की सटीक जानकारी हासिल की जाती है। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को प्राधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिलेगा।

2/4 किसानों से की खुलकर बात
Chamoli district dm swati bhadauriya

जिलाधिकारी ने किसानों से कृषि एवं अन्य आवश्यक संशाधनों से संबधित समस्याओं एवं चुनौतियों की जानकारी प्राप्त करते हुए उनके समाधान हेतु सुझाव भी दिये।

3/4 महिलाओं का हाथ बंटाने के लिए आगे आईं
Chamoli district dm swati bhadauriya

दरअसल हुआ ये था कि जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गुरुवार को सफाई अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के बाद डीएम गोपेश्वर नगर के हल्द्वापानी पहुंची, जहां महिलाएं गेंहू काट रहीं थी, बस फिर क्या था डीएम महिलाओं का हाथ बंटाने के लिए आगे आईं और उन्होंने महिलाओं से दरांती लेकर गेहूं काटना शुरू कर दिया।

4/4 बच्चे का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में कराया था
Chamoli district dm swati bhadauriya

आपको बता दें कि चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया साल 2018 में उस वक्त चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने अपने बच्चे का दाखिला प्राइवेट प्ले स्कूल की बजाय आंगनबाड़ी केंद्र में कराया था। यही नहीं डीएम भदौरिया की पहल पर गोपेश्वर पीजी कॉलेज में युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए प्रेरणा निशुल्क कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है, इस कोचिंग सेंटर में फिलहाल 100 से अधिक छात्र-छात्राएं कोचिंग ले रहे हैं।


Uttarakhand News: Chamoli district dm swati bhadauriya

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें