उत्तराखंड में विस्फोटक के साथ पकड़े गए दो लोग, पूछताछ में जुटी SSB

सवाल सुरक्षा का है और इसलिए SSB इस मामले में दोनों से कड़ी पूछताछ कर रही है। आप भी दो मिनट में पढ़िए पूरी खबर

UTTARAKHAND TWO PEOPLE ARRESTED WITH EXPLOSIVE - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़, पिथौरागढ़ न्यूज, पिथौरागढ़ विस्फोटक, पिथौरागढ़ पुलिस, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Pithoragarh, Pithoragarh N, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के धारचूला से आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां SSB ने दो नेपाली नागरिकों से विस्फोटक सामग्री बरामद की है। विस्फोटक सामग्री के साथ दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है। SSB के मुताबिक उनकी टीम स्याकू घाट में गश्त कर रही थी। इस दौरान दार्चुला निवासी दीवान सिंह धामी और जय सिंह धामी को विस्फोटक के साथ पकड़ा गया। तलासी ली गई तो उनके पास से एक्सप्लोसिव सुपर पावर-90 के 24 पीस मिले हैं। इसके साथ ही 7 डेटोनेटर और 31 फीट लंबी कोरडेक्स जब्त की गई। इसके अलावा 36 फीट के सेफ्टी फ्यूज भी दोनों के पास से जब्त किए गए हैं। खास बात ये है कि दोनों के पास से नेपाल के स्काई सिम वाला मोबाइल फोन भी मिला है। एसएसबी को ये मामला संदिग्ध लगा तो दोनों से विस्फोटक सामग्री कब्जे में ले ली। बाद में एसएसबी की टीम ने दोनों को धारचूला थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

यह भी पढें - जनरल रावत का आदेश, एक्शन में इंडियन आर्मी...आतंक मुक्त जिला बना बारामूला
सवाल ये भी तो है कि ऐसी विस्फोटक सामग्री जिम्मेदार विभाग के सरंक्षण में होती है, ऐसे में इन दोनों के पास ये सामग्री कहां से आई ? आम तौर पर ऐसे विस्फोटकों का इस्तेमाल सड़क निर्माण में किया जाता है, तो क्या विभाग और ऐसे लोगों के बीच कोई खेल चल रहा है? इस मामले में धारचूला थानाध्यक्ष विजेंद्र साह ने मीडिया को जानकारी दी है कि विस्फोटक सामग्री को जब्त कर दिया गया है। इसके साथ ही दोनों नेपाली नागरिको के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनसे पूछताछ जारी है। हो सकता है कि इस मामले में कुछ बड़े नामों का भी खुलासा हो सकता है। पुलिस इस एंगल पर पूछताछ कर रही है कि आखिर उनके पास इनका जखीरा आया कहां से ? मामले में आगे जो भी अपडेट होगी उस बारे में पुलिस द्वारा जानकारी दी जाएगी। देखना है कि आगे इस मामले में क्या खुलासा होता है।


Uttarakhand News: UTTARAKHAND TWO PEOPLE ARRESTED WITH EXPLOSIVE

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें