उत्तराखंड के चेतन को बधाई...पिता करते हैं मजदूरी, बेटे ने पास की IIT परीक्षा

उत्तराखंड के चेतन ने बिना कोचिंग का सहारा लिए आईआईटी जेईई परीक्षा पास की है...ये उपलब्धि क्यों खास है चलिए आपको बताते हैं।

STORY OF UTTARAKHAND BOY CHETAN WHO CLEARED IIT MAINS - उत्तराखंड काशीपुर. काशीपुर चेतन, आईआईटी मेन्स रिजल्ट, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, Uttarakhand Kashipur Kashipur Chetan, IIT MAINs Result, Latest Uttarakhand News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

शाबाश चेतन....तुमने अपनी मेहनत के दम पर जो सफलता हासिल की है, उसने तुम्हारा हौसला तो बढ़ाया ही है, साथ ही तुमने ये भी साबित कर दिया कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। चलिए आपको बताते हैं कि चेतन है कौन और ये साधारण सा दिखने वाला छात्र अचानक अखबारों की सुर्खियों में कैसे छा गया। चेतन काशीपुर के जोशी का मझरा गांव का रहने वाला है, हाल ही में चेतन ने आईआईटी, जेईई मेन्स की परीक्षा पास की। चेतन के पिता मजदूरी करते हैं, परिवार बेहद तंगहाली में जी रहा है, लेकिन बेटा होनहार है इसीलिए उसकी पढ़ाई में उन्होंने कभी कमी नहीं आने दी। निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे जहां कोचिंग पर लाखों रुपए फूंकने के बाद भी असफल रह जाते हैं, वहीं सरकारी स्कूल में पढ़ने के बावजूद चेतन आईआईटी जेईई मेन्स की परीक्षा पास कर अपनी प्रतिभा का दम दिखाया है। चेतन की इस उपलब्धि से पूरा स्कूल परिवार खुश है। घर पर भी चेतन को बधाई देने वालों का तांता लगा है।

यह भी पढें - कैट परीक्षा: उत्तराखंड में आशुतोष ने किया टॉप, 99.95 अंकों के साथ पहले पायदान पर
जोशी का मझरा में पढ़ने वाले चेतन ने इसी साल इंटर की परीक्षा दी है। हाईस्कूल की परीक्षा में भी चेतन ने 82 फीसद अंक हासिल कर टॉप किया था। चेतन ने बताया कि उसे उम्मीद है कि इंटर में भी वो 90 फीसदी अंक हासिल कर लेगा। चेतन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने टीचर्स और माता-पिता को दिया। चेतन का कहना है कि निजी स्कूलों के पीछे भागने की बजाय हम जहां भी पढ़ रहे हों वहां मेहनत से पढ़ें ये ज्यादा जरूरी है। स्कूल चाहे सरकारी हो या फिर प्राइवेट....छात्र का मेहनती होना जरूरी है। अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए चेतन ने कहीं से कोचिंग नहीं की, अपने पास रखे पुराने नोट्स से ही उसने पढ़ाई की और अच्छे अंक लाकर अपनी काबिलियत को साबित कर दिया। चेतन को हमारी तरफ से भी ढेरों बधाई...उम्मीद है तुम भविष्य में भी इसी तरह सफलता हासिल करते रहोगे।


Uttarakhand News: STORY OF UTTARAKHAND BOY CHETAN WHO CLEARED IIT MAINS

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें