देवभूमि के आदित्य बड़थ्वाल को बधाई...यूरोपियन पावर लिफ्टिंग में जीता सिल्वर मेडल

डोईवाला के आदित्य ने यूरोपियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप का टिकट पक्का कर लिया है।

aaditya badthwal wins madel in european power lifting championship - आदित्य बड़थ्वाल, यूरोपियन पावर लिफ्टिंग, डोईवाला, देहरादून, वेट लिफ्टर आदित्य बड़थ्वाल, aaditya badthwal, european power lifting championship, dehradun, doiwala, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में होनहारों की कमी नहीं है, मौका मिले तो यहां के युवा हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा सकते हैं...सीमित संसाधन होने के बावजूद यहां के युवा खिलाड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने दम पर मेडल जीतकर देश-प्रदेश का नाम रौशन कर रहे हैं...इन खिलाड़ियों में अब देहरादून के वेट लिफ्टर आदित्य बड़थ्वाल का नाम भी शामिल हो गया है। आदित्य ने यूरोपियन पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के 100 किग्रा भारवर्ग में रजत पदक जीत कर देश और उत्तराखंड का मान बढ़ाया। चैंपियनशिप का आयोजन रशिया, मास्को में किया गया था। आदित्य डोईवाला के रहने वाले हैं, चैंपियनशिप जीतकर प्रदेश वापस लौटने वाले आदित्य का दून में जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें बधाई देने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। मास्को में हुई चैंपियनशिप में 18 देशों के 400 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।

यह भी पढें - Video: IPL में पहाड़ के ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी..छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत
यूरोपियन पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन मास्को में 19 से 21 अप्रैल के बीच हुआ। चैंपियनशिप में भारत की ओर से पांच सदस्यीय दल मास्को पहुंचा था, इनमें देहरादून मियांवाला के आदित्य बड़थ्वाल भी शामिल थे। पहाड़ के लोगों को आदित्य से बहुत उम्मीदें थीं, और आदित्य ने भी उन्हें निराश नहीं किया। आदित्य ने 100 किग्रा भारवर्ग में 257 किलो भार उठाकर रजत पदक जीता। मेडल जीतने के साथ ही आदित्य ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन नवंबर में होगा, जिसमें भारत की तरफ से आदित्य को हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। मास्को से मेडल जीतकर लौटे आदित्य ने अपनी सफलता का श्रेय पिता राजेंद्र बड़थ्वाल और माता जिला पंचायत सदस्य पुष्पा बड़थ्वाल को दिया है। उन्होंने कहा कि कोच अर्जुन गुलाटी ने भी उनका हर स्तर पर सहयोग किया। आदित्य ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में इस खेल के लिए बहुत क्षमताएं हैं। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि वो अपने खेल में लगातार सुधार करें और मेडल जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित कर सकें।


Uttarakhand News: aaditya badthwal wins madel in european power lifting championship

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें