देहरादून रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा..ये नजारा देखकर आप भी गर्व करेंगे

रेलवे बोर्ड ने देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर विशाल तिरंगा फहराया है। रेलवे की इस पहल की खूब तारीफ हो रही है।

NATIONAL FLAG AT DEHRADUN RAILWAY STATION - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून, देहरादून न्यूज, देहरादून रेलवे स्टेशन,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun, Dehradun News, Dehradun Railway S, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

वाह रेलवे बोर्ड ने देहरादून में क्या शानदार काम किया है। आप भी ये देखेंगे तो रेलवे की तारीफ करने लगेंगे। दरअसल रेलवे की तरफ से देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर विशाल तिरंगा फहराया गया है, जब-जब मंद बयार चलती है और ये सौ फीट ऊंचा तिरंगा लहराता है तो देश पर गर्व होता है....और साथ ही राष्ट्रीयता का अहसास भी....ये नजारा देहरादून के लोगों के लिए एकदम नया है, साथ ही यहां पर आने वाले पर्यटकों के लिए भी। लोगों ने रेलवे बोर्ड की इस शानदार पहल की तारीफ की है। दरअसल कुछ दिन पहले रेलवे बोर्ड ने देश के सभी 'ए' श्रेणी के स्टेशनों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने का फैसला लिया था। इस पहल के तहत मुरादाबाद मंडल के तीन रेलवे स्टेशनों पर सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने थे। इन रेलवे स्टेशनों में बरेली, हरिद्वार और देहरादून रेलवे स्टेशन शामिल है। राजधानी के उत्तर रेलवे स्टेशन के बाहर तिरंगा फहराने का काम लगभग 45 दिनों में पूरा किया गया।

यह भी पढें - देवभूमि के चार धाम रेल नेटवर्क से जुड़ी अच्छी खबर, दिखने लगा न्यू ऋषिकेश स्टेशन
अब देहरादून के साथ ही हरिद्वार रेलवे स्टेशन के बाहर भी विशाल तिरंगा लहरा रहा है, जिसकी ऊंचाई सौ फीट है। है ना शानदार पहल, जब-जब इस विशाल तिरंगे पर नजर पड़ती है, दिल में देश प्रेम हिलोरे लेने लगता है। रेलवे बोर्ड ने राष्ट्रीय ध्वज लगाने की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को सौंपी थी। देहरादून स्टेशन निदेशक हर्ष स्वरूप सिंह कहते हैं कि रेलवे स्टेशन के बाहर 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को फहरता देख यात्रियों में राष्ट्रीयता की भावना जागरूक होगी। राष्ट्रध्वज लगाने का तिरंगा एक निजी कंपनी को दिया गया था, कंपनी को इसके लिए 10 दिन का वक्त दिया गया था, लेकिन ये काम 45 दिनों में पूरा हुआ। खैर देर आए...दुरुस्त आए...देर से ही सही, जो काम काफी पहले हो जाना चाहिए था, वो अब हो गया। हमें तो रेलवे की ये कोशिश खूब पंसद आई, उम्मीद है आपको भी आई होगी।


Uttarakhand News: NATIONAL FLAG AT DEHRADUN RAILWAY STATION

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें