देवभूमि का अर्चना हत्याकांड..पुलिस की गिरफ्त में दहेज के दानव...फूल सी बहू को मार डाला

अर्चना दहेज हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है, अर्चना का पति पहले से ही पुलिस की गिरफ्त में है।

dehradun archana murder two arrested - उत्तराखंड, उत्तराखंड अर्चना हत्याकांड, देहरादून अर्चना हत्याकांड, देहरादून पुलिस, उत्तराखंड पुलिस, Uttarakhand, Uttarakhand Archana massacre, Dehradun Archana massacre, Dehradun police, Uttarakhand po, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बेटियां अपने परिवार की रौनक होती हैं। माता-पिता दिल पर पत्थर रख कर अपने घर की खुशियों को किसी दूसरे परिवार को सौंपते हैं....अर्चना को भी उसके परिवारवालों ने बड़े अरमानों से विदा किया था, लेकिन दहेजलोभी ससुराल वालों को दुल्हन से ज्यादा प्यारा दहेज था। उन्होंने अर्चना को दहेज के लिए बुरी तरह प्रताड़ित किया, और बीती 5 अप्रैल को उसकी लाश फंदे पर लटकी मिली। शादी को अभी 9 महीने ही हुए थे कि हंसती-खेलती अर्चना दुनिया से विदा हो गई। अर्चना के परिजनों की शिकायत पर अब इस मामले में पुलिस ने आरोपी सास और ससुर को भी गिरफ्तार कर लिया है। अर्चना के पति को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दहेज हत्या के दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। दहेज हत्या के दो नामजद अब भी फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

यह भी पढें - देहरादून में ये कैसा पाप हुआ? दहेज के दानवों ने फूल सी बेटी को मार डाला
पुलिस के मुताबिक अर्चना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जो कि जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी। जांच के दौरान पता चला है कि अर्चना की मौत अचानक नहीं हुई थी, बल्कि सोची समझी साजिश के तहत उसे मौत के घाट उतारा गया था। जानकारी ये भी मिली है कि इस मामले में परिवार के पांच लोगों के अलावा दूसरे लोगों का भी हाथ है, लेकिन पुलिस अब तक केवल 3 नामजद आरोपियों को ही पकड़ पाई है। आपको बता दें कि 5 अप्रैल को रायवाला की चंद्रबदनी कॉलोनी में रहने वाली अर्चना चौहान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। अर्चना की शादी पिछले साल 30 जून को हुई थी, अर्चना के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले उनकी बच्ची को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, इस बारे में अर्चना ने अपनी छोटी बहनों को भी बताया था। पुलिस ने अर्चना के पिता की तहरीर पर उसके पति अभिषेक, सास मासंती देवी और ससुर अमर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। परिवार के दो अन्य सदस्य भी आरोपी हैं, जिनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।


Uttarakhand News: dehradun archana murder two arrested

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें