पहाड़ के मयंक कापड़ी को बधाई..ए आर रहमान के साथ तैयार किया हॉलीवुड मूवी का गीत..देखिए

पहाड़ के मयंक कापड़ी ने हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स ऐंडगेम के लिए एआर रहमान के साथ मिलकर गाना गाया है।

Story of mayank kapri of uttarakhand pithoragarh - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ब्रेकिंग न्यूज उत्तराखंड, बड़ी खबर उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Breaking News Uttarakhand, Big News Uttarakha, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के प्रतिभाशाली युवा अपने हुनर से देश-विदेश में पहाड़ को पहचान दिला रहे हैं। पर्वतीय अंचल के ऐसे ही हुनरमंद युवा गायक हैं मयंक कापड़ी, जिन्हें हाल ही में विश्व प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान के साथ एक गाने में अपनी आवाज देने का मौका मिला है। पहाड़ के इस बेटे की उपलब्धि इसलिए भी बड़ी है क्योंकि उनकी आवाज से सजा ये गीत पॉप्युलर हॉलीवुड मूवी सीरीज एवेंजर्स ऐंडगेम में सुनने को मिलेगा। ये फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही खूब सुर्खियां बटोर चुकी है और अब पिथौरागढ़ के पहाड़ी मयंक भी इस फिल्म के गीत के लिए आवाज देकर इस फिल्म का हिस्सा बन चुके हैं। मयंक कापड़ी ने ऑस्कर विजेता एआर रहमान के साथ एक भारतीय गीत में अपनी आवाज दी है। उनकी इस उपलब्धि से उत्तराखंड का मान बढ़ा है। पहले आपको बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड विनर एआर रहमान ने अब एवेंजर्स: एंडगेम के लिए एक स्पेशल सॉन्ग कंपोज किया है।

यह भी पढें - नैनीताल के लड़के से मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को हुआ प्यार, शेयर की ये तस्वीरें..देखिए
एवेंजर्स: एंडगेम का ये गीत हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में आएगा। मयंक कापड़ी पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं। बचपन से ही संगीत से उनका गहरा लगाव रहा है। वो हमेशा से संगीत के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते थे और इसके लिए वो साल 2015 में चेन्नई चले गए थे। यहां एक प्रतिष्ठित संगीत प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षा ग्रहण करने के बाद वह पिछले कई वर्षों से एआर रहमान समेत दक्षिण भारत के कई प्रतिष्ठित संगीतकारों के साथ कार्य कर रहे हैं। मयंक को बिना किसी उपकरण से मुंह से संगीत की कई तरह की धुन निकालने में भी महारत हासिल है। उनकी इसी कला के म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान भी कायल हैं। मयंक को सोशल मीडिया पर उनके दोस्त पहाड़ी के नाम से जानते हैं। उनके पिता जगदीशचंद्र कापड़ी कपड़ा व्यवसायी हैं, जबकि मां इंद्रा कापड़ी कुसौली में प्रधानाध्यापिका हैं।

यह भी पढें - Video: माणा गांव का लड़का बना फिल्म स्टार्स की पहली पसंद, आते ही माधुरी का दिल जीत लिया
एआर रहमान के साथ काम करने का फायदा मयंक को खूब मिला। मयंक बताते हैं कि एआर रहमान को हॉलीवुड फिल्म निर्माता मार्वल स्टूडियो ने अपनी आगामी फिल्म एवेंजर्स ऐंडगेम के लिए हिंदी, तमिल व तेलुगू भाषाओं में गीत तैयार करने के लिए संपर्क किया था। जिसके लिए रहमान ने मयंक को चुना। ये मयंक के लिए शानदार मौका था और उन्होंने इसका खूब फायदा उठाया। उन्होंने तीनों भाषाओं में गीतों की शानदार प्रस्तुति देकर साउथ इंडिया में अपने हुनर का लोहा मनवाया। मयंक इससे पहले भी रहमान के साथ कई अन्य फिल्म व टीवी कार्यक्रमों के लिए अपनी आवाज दे चुके हैं, लेकिन उनके मुताबिक हॉलीवुड फिल्म के लिए गाना गाना रहमान के साथ काम करने की अभी तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। वर्तमान में मयंक चेन्नई में रहकर फिल्म इंडस्ट्री में कंपोजर व गायक के तौर पर काम कर रहे हैं। मयंक ने दक्षिण की फिल्मों में पा‌र्श्वगायन के साथ शॉर्ट फिल्म व फिल्म विज्ञापनों में भी अपना संगीत दिया है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Story of mayank kapri of uttarakhand pithoragarh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें