उत्तराखंड पर आज पड़ेगी मौसम की मार...5 जिलों में आंधी-ओलावृष्टि का अलर्ट

उत्तराखंड के 5 जिलों को आज अलर्ट मोड पर रखा गया है। आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

Hailstorm forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Rain,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मौसम की मार से उत्तराखंड हमेशा ही परेशान रहा है। कभी बारिश, कभी आंधी, कभी ओलावृष्टि और कभी बर्फबारी ने उत्तराखंड के लिए समय समय पर मुश्किलें ही खड़ी की हैं। बर्फबारी के बाद अब बारिश और ओलावृष्टि का मौसम तैयार हो रहा है। एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। जी हां उत्तराखंड के 5 जिलों में आज रात से भयानक आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। जी हां मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार रात से अगले 24 घंटों के दौरान त्तराखंड में आंधी और ओलावृष्टि होगी। इसके लिए खास तौर पर 5 जिलों को अलर्ट किया गया है। वैसे देखा जा रहा है कि मौसम अभी से ही बदल रहा है। राजधानी देहरादून के साथ साथ किन जिलों में मौसम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा, आइए इस बारे में भी आपको जानकारी दे देते हैं।

यह भी पढें - बाबा केदार की नगरी में बर्फ ही बर्फ, तस्वीरें आंखों को सुकून देती हैं...आप भी देखिए
मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में ज्यादा ओलावृष्टि की संभावना बन रही है। इसके साथ ही उत्तराखंड में कई जगह बादल छाए रहेंगे। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि राजधानी देहरादून के साथ साथ आसपास के इलाकों में हल्के बादल छाये रहेंगे। आपको बता दें कि कल तक उत्तराखंड के कई इलाकों में बेहद तेज धूप थी। इस वजह से वोटिंग के दौरान लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उत्तराखंड में हुई कम वोटिंग में मौसम को भी जिम्मेदार माना जा रहा है। अब एक बार फिर से उत्तराखंड का मौसम बदलने जा रहा है। इसलिए 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की सख्त जरूरत है। हमारी अपील है कि बदलते मौसम के साथ साथ खुद का भी ध्यान रखें।


Uttarakhand News: Hailstorm forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें