उत्तराखंड में वोटिंग..पूर्व CM हरीश रावत ने उठाए EVM पर सवाल

उत्तराखंड में वोटिंग के दौरान ईवीएम का मुद्दा तूल पकड़ सकता है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं।

HARISH RAWAT ON EVM - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, लोकसभा चुनाव, हरीश रावत, लोकसभा चुनाव उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Lok Sabha Elections, Harish Rawat, Lok Sab, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान...मतदान प्रक्रिया शुरू हुई तो जाहिर है कि हर कैंडीडेट की सांसें थमी थी। इस बीच कांग्रेस नेता ईवीएम पर अभी से सवाल उठाने लगे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने ईवीएम में आई खराबी को लेकर सवाल उठाए हैं। हल्द्वानी में दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने हल्द्वानी में पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हरीश रावत 38 पोलिंग बूथों पर गए और वहां रखी ईवीएम चेक की। कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने कहा कि बूथों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिन 38 पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीनें चेक कीं, उनमें 11 ईवीएम मशीन खराब निकलीं। उन्होंने बूथों पर रखी ईवीएम मशीनें खराब होने पर सवाल उठाए और इसके लिए निर्वाचन आयोग को जिम्मेदार बताया।

यह भी पढें - EVM बनाम बैलट...अन्ना हजारे ने दिया केजरीवाल को सटीक ज्ञान
कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने ईवीएम की खराबी पर शंका जाहिर करते हुए कहा कि बूथ तक लाए जाने से पहले ईवीएम मशीनें कई परीक्षणों से गुजर चुकी हैं, इसके बावजूद 11 मशीनें खराब मिली हैं। परीक्षण के बावजूद ईवीएम कैसे खराब हुईं ये उनकी समझ से परे है। हरीश रावत ने कहा कि ईवीएम का खराब होना एक बेहद गंभीर मुद्दा है, वो इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। उन्होंने कहा कि नैनीताल-ऊधमसिंहनगर जिलों में ईवीएम का खराब होना सामान्य बात नहीं है और इससे चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हरीश रावत ने ये आरोप भी लगाया है कि किच्छा विधानसभा में कई बूथों पर जानबूझकर देरी से मतदान कराया गया। उन्होंने इस मामले को चुनाव आयोग के सामने उठाने की बात कही है।


Uttarakhand News: HARISH RAWAT ON EVM

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें