उत्तराखंड: लड़के ने पहले सेल्‍फी ली...फिर प्रेमिका को वॉट्सएप किया और खुदकुशी कर ली

उत्तराखंड में 12वीं के छात्र ने फांसी लगा कर जान दे दी। मृतक किशोर दो बहनों का इकलौता भाई था।

boy suicide in nainital - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, नैनीताल, नैनीताल न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Nainital, Nainital News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में कच्ची उम्र के प्यार और नासमझी ने एक परिवार को तबाह कर दिया। परिजनों की मामूली सी डांट पर नाराज होकर मल्लीताल में रहने वाले किशोर ने पहले गले में फंदा डालकर सेल्फी खींची और उसे गर्लफ्रेंड को वॉट्सएप करने के बाद खुदकुशी कर ली। किशोर का शव गमछे से बने फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में ले लिया। मरने वाला किशोर दो बहनों का इकलौता भाई था, उसकी मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनकी डांट के चलते बेटा ऐसा आत्मघाती कदम उठा लेगा। ये घटना नैनीताल सूखाताल क्षेत्र की है, जहां 12वीं में पढ़ने वाले छात्र ने पानी की टंकी के पाइप में गमछे से लटक कर फांसी लगा ली। मरने से पहले छात्र ने गले में फंदा डालने के बाद सेल्फी खींची और उसे अपनी प्रेमिका को फॉरवर्ड भी किया था। किशोर का मैसेज सेंड हो गया था, लेकिन फोटो सेंड नहीं हो सकी थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड: पति-पत्नी में छोटी सी बात पर झगड़ा, पति ने गटका जहर...अस्पताल में मौत
मिली जानकारी के अनुसार रामदास खत्री का बेटा ऋषण सोमवार रात 11 बजे घर से अचानक गायब हो गया था। परिजनों ने उसकी तलाश की तो वो पंप हाउस के पाइप में गमछे से लटका मिला। घबराये परिजनों ने उसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। ऋषण सीआरएसटी कॉलेज में 12वीं में पढ़ता था। दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक मरने से पहले ऋषभ ने अपनी प्रेमिका को कई मैजेस भेजे थे। जिसमें लिखा है कि ‘तुझे कुछ न हो इसलिए लास्ट मैसेज छोड़े हैं... मैं जो कर रहा हूं, अपनी मर्जी से कर रहा हूं, किसी ने मुझसे कुछ नहीं बोला था, बस परेशान हो गया था अपनी लाइफ से, दिखा देना पुलिस को भी और मेरे घर भी..लेकिन बाकी सब मैसेज डिलीट कर देना जल्दी से और मुझे ब्लॉक कर दे यार। खुश रहना हमेशा, सब कुछ कर दिया तेरे लिए लेकिन तू मुझे नहीं समझ पाई यार अब शायद समझे...बहुत प्यार करता था तुझे’। आगे भी बहुत कुछ लिखा है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी...सुसाइड नोट पर लिखा ‘हम अगले जन्म में मिलेंगे’
आगे लिखा है कि ‘अगर तू ये सोच रही है न, कि रात को रिप्लाई करूंगी तो ये तेरी गलतफहमी है। अगर 6:30 बजे फ्री होगी तो कॉल जरूर करना। आज मैं कुछ नहीं करता, अगर तू हां बोल देती। लेकिन यार मम्मी की कसम खाई है, करना तो पड़ेगा ही। वहीं किशोर की कथित प्रेमिका के बारे में जैसे ही परिजनों को पता चला वो उसे बुलाने की बात पर अड़ गए। पुलिस ने परिजनों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से इलाके के लोग सन्न हैं, परिजन भी इकलौते बेटे की मौत से बुरी तरह टूट गए हैं। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। सवाल ये है कि आखिर आज के युवा ये कैसे फेर में फंस गए हैं ? छोटी-छोटी सी बात पर ऐसा आत्मघाती कदम उठाना कितना सही है ? इन बातों का तो कोई जवाब नहीं लेकिन इतना जरूर है कि किशोर के घर में इस घटना के बाद से मातम मचा है।


Uttarakhand News: boy suicide in nainital

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें