दंतेवाड़ा में बहुत बड़ा नक्सली हमला...5 जवान शहीद, BJP विधायक की मौत

लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ी खबर दंतेवाड़ा से आ रही है। जहां नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला किया है। खबर है कि उनकी मौत हुई है और साथ ही 5 जवान शहीद हुए हैं।

NAXAL ATTACK IN CHHATTISGARH before general elections - लोकसभा चुनाव, नक्सली हमला, बीजेपी विधायक भीमा मंडावी, छत्तीसगढ़,Lok Sabha elections, Naxalite attack, BJP MLA Bhima Mandavi, Chhattisgarh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने खूनी खेल खेला है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को नक्सलियों ने जान से मार डाला। खबर है कि मडावी अपने काफिले के साथ वापस लौट रहे थे इस बीच नक्सलियों ने उनके एंटी लैंड माइंस व्हीकल को उड़ा दिया। विधायक मंडावी इस काफिले में बीच में चल रहे थे। जानकारी के अनुसार नक्‍सलियों ने एंटी लैंडमाइन से पहले ब्‍लास्‍ट किया। इसके बाद धारदार हथियारों से विधायक पर हमला किया। नक्‍सली पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे। स्थानीय मीडिया के द्वारा बताया जा रहा है कि इस हमले को लेकर पुलिस की तरफ से आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए। शुरुआती खबर के मुताबिक नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले में शामिल एक कार को निशाना बनाते हुए बड़ा धमाका किया है।

यह भी पढें - देवभूमि में अर्चना हत्याकांड के बाद उबाल..गिरफ्तार हुआ पति, इंसाफ की मांग
दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा क्षेत्र का इलाका है और यहां पर आगामी 11 अप्रैल को वोटिंग कराई जानी है। आईईडी ब्लास्ट करके नक्सलियों ने विधायक के काफिले में शामिल सुरक्षाबलों के एक वाहन को निशाना बनाया।हमले के बाद सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों को तत्काल मौके पर भेजा गया।


आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी कई बार नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाया था। जुलाई 2018 में नक्सलियों ने कांकेर में बीएसएफ के जवानों के काफिले पर हमला किया था, इस हमले में के 2 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले 13 मार्च 2018 को सुकमा जिले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के काफिले पर हमला हुआ था। इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए थे। इस हमले में भी IED लगाकर ब्लास्ट किया गया था।


Uttarakhand News: NAXAL ATTACK IN CHHATTISGARH before general elections

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें