देवभूमि में अर्चना हत्याकांड के बाद उबाल..गिरफ्तार हुआ पति, इंसाफ की मांग

ना जाने ये किसकी नज़र लग गई उत्तराखंड को...एक प्यारी सी बेटी को दहेज के दानवों ने मार डाला था।

archana chauhan murder mistry in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून, देहरादून न्यूज, अर्चना चौहान रायवाला,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun, Dehradun News, Archana Chauhan Rai, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जिसने भी इस बारे में पढ़ा-सुना, वो हैरान है। फूल सी बेटी अर्चना ने भी शादी के दौरान कई सपने देखे होंगे...अच्छे परिवार के सपने देखे होंगे, जिंदगी भर साथ निभाने वाले पति के सपने देखे होंगे, अच्छी जिंदगी के सपने देखे होंगे लेकिन सारे सपनों को दहेजलोभियों ने ध्वस्त कर दिया। यहां तक कि एक बेटी को मौत दे दी। देहरादून के रायवाला में दहेज़ की बलि चढ़ी नवविवाहिता अर्चना चौहान की मौत के मामले में परिजनों ने सीओ वीरेंद्र सिंह रावत का घेराव किया। इसके बाद पुलिस ने उसके आरोपी पति अभिषेक चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत के मुताबिक रायवाला खांडगांव निवासी यशपाल सिंह की तहरीर के आधार पर अर्चना के पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा इस मामले में परिजनों को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया गया है। आगे जानिए कि आखिर ये पूरा मामला क्या है।

यह भी पढें - देहरादून में खौफनाक वारदात, महिला ने अपने पति को गला रेत कर मार डाला
रायवाला के खांड गांव की रहने वाली 24 साल की अर्चना की शादी 7 महीने पहले ही चंद्रबदनी कॉलोनी में रहने वाले अभिषेक चौहान से हुई थी। बीती 5 अप्रैल को अर्चना ने फांसी लगा कर जान दे दी। उसका शव पंखे से लटका मिला। जिस लाडली को माता-पिता ने 7 महीने पहले ही कन्यादान कर विदा किया था, वो कुछ ही महीनों में दुनिया से विदा हो जाएगी ये उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।अर्चना की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वो अर्चना के लिए इंसाफ मांग रहे हैं। अर्चना के पिता यशपाल सिंह नेगी का आरोप है कि अर्चना के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए तंग कर रहे थे। अर्चना की शादी के वक्त उनसे जितना बन पड़ा उतना खर्चा उन्होंने किया था, लेकिन ससुराल वालों की डिमांड बढ़ती गई। जब परिजनों ने ससुरालवालों की मांग पूरी करने से इनकार कर दिया तो वो अर्चना को प्रताड़ित करने लगे। जिससे तंग आकर अर्चना ने आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति अभिषेक, ससुर, सास और दो ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकद्मा दर्ज कर लिया था। अब पति को गिरफ्तार किया गया है।


Uttarakhand News: archana chauhan murder mistry in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें