उत्तराखंड में मतदान वाले दिन बारिश-बर्फबारी की अलर्ट, 7 जिलों के लोग सावधान रहें!

मौसम विभाग ने 11 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई है। मौसम में आए बदलाव का असर मतदान पर पड़ सकता है। 7 जिलों के लोगों को सावधान रहना होगा।

weather forcast for uttarakhand and seven district - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Rain,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, मौसम के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं। पर्वतीय इलाकों में बारीश का दौर शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो मतदान वाले दिन भी उत्तराखंड में बारिश होने के आसार हैं। कुल मिलाकर वोटिंग वाले दिन मौसम प्रत्याशियों के साथ-साथ वोट डालने आए मतदाताओं की भी परीक्षा लेगा। मौसम विभाग की तरफ से 11 अप्रैल को बारिश की चेतावनी दी गई है, जिसने चुनाव प्रत्याशियों की चिंता बढ़ा दी है। पहाड़ में मौसम खराब रहा तो वोटर्स को बूथ तक लाना बड़ी चुनौती होगी। हालांकि निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी हैं। आयोग का कहना है कि हर तरह की चुनौती से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। आयोग का ध्यान इस वक्त वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर है। कोशिश की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

यह भी पढें - पहाड़ की मनीषा ने शादी के कार्ड में छपवाई ये बात, हर तरफ हो रही है तारीफ
मौसम विभाग ने उच्च हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी की आशंका जताई है, जबकि निचले इलाकों में बारिश हो सकती है। 11 अप्रैल को मतदान वाले दिन भी मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है। अगर ऐसा होता है तो पहाड़ में रहने वाले लोगों को पोलिंग बूथ तक पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जिसका असर मतदान प्रतिशत पर भी पड़ेगा। खास तौर पर रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, नैनीताल, टिहरी, उत्तरकाशी जैसे जिलों के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। रविवार को दिन में मौसम साफ था, लेकिन शाम होते ही पहाड़ों में घने बादल छा गए। मसूरी में भी खूब बारिश हुई। गढ़वाल और कुमांऊ के पर्वतीय इलाकों में हल्के बादल छाए हुए हैं। देहरादून में फिलहाल मौसम लुकाछिपी का खेल खेल रहा है।


Uttarakhand News: weather forcast for uttarakhand and seven district

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें