बीजेपी के संकल्प पत्र में उत्तराखंड के लिए बड़ा वादा, नरेश बंसल ने बताई बड़ी बातें

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र मे हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने का वादा कर उत्तराखंड की सालों पुरानी साध पूरी कर दी है।

NARESH BANSAL ON BJP GHOSHNA PATRA - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, नरेश बंसल, लोकसभा चुनाव, बीजेपी उत्तराखंड,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Naresh Bansal, Lok Sabha Elections, BJP Uttarakha, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है....अंत्योदय हमारा दर्शन...और सुशासन हमारा मंत्र है...ये बात बीजेपी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के अवसर पर कही। दून में बीजेपी ऑफिस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने प्रदेश को लेकर कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में तीन प्रमुख बिंदु शामिल हैं, साथ ही 75 मुख्य बिंदुओं पर हम काम करेंगे। भारत जब साल 2022 में आजादी के 75 साल पूरे कर रहा होगा, तब हमारे संकल्प पत्र के 75 बिंदु पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में उत्तराखंड का खास ख्याल रखा है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने की बात कही है, जो कि उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्य के लिए बड़ी सौगात है। बता दें कि हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने का ऐलान कर बीजेपी ने पहाड़ी क्षेत्रों के मतदाताओं को साधने के साथ ही अपने विरोधियों को भी चित कर दिया है। दरअसल विपक्षी दल लंबे वक्त से हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने की मांग कर सरकार को घेर रहे थे। इस फैसले को अपने संकल्प पत्र में शामिल कर बीजेपी हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने वाली पहली पार्टी बन गई है।

यह भी पढें - Video: देहरादून में पीएम मोदी बोले ‘बाबा केदार की कृपा से ये काम कर पाया हूं’
लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। घोषणा पत्र को बीजेपी ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। संकल्प पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि साल 2022 में जब आजादी के 75 साल होंगे, तब सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किये हैं। प्रधानमंत्री के इन्हीं शब्दों को उत्तराखंड बीजेपी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल ने दोहराया। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने संकल्प पत्र के प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हर गांव में ऑल वेदर रोड बनाएगी, जिस पर 12 महीनों आवाजाही हो सकेगी। किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन दी जाएगी। उच्च शिक्षा में बदलाव के लिए बड़े प्रयास किए जाएंगे। सभी घरों में स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर और गांवों को स्वच्छ बनाया जाएगा। देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन स्मार्ट रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किए जाएंगे। इस संकल्प पत्र में उत्तराखंड के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण बात है वो ये है कि तीन लाख करोड़ की सालाना पर्यावरणीय सेवाएं दे रहे उत्तराखंड को इसके एवज में ग्रीन बोनस की वर्षो से उठाई जा रही मांग पर बीजेपी ने मुहर लगाई है। यही नहीं, गोमुख से लेकर गंगासागर तक राष्ट्रीय नदी गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने की बात भी संकल्प पत्र में शामिल है। अपने संकल्प पत्र में बीजेपी ने उत्तराखंड समेत हिमालयी राज्यों को ग्रीन बोनस देने का वादा किया है।


Uttarakhand News: NARESH BANSAL ON BJP GHOSHNA PATRA

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें