उत्तराखंड में BJP के दिग्गज नेता का कांग्रेस पर निशाना.. दे डाली खुली चुनौती

राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट को लेकर बीजेपी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस कंफ्यूज है और झूठ बोलने वालों की पार्टी है।

BJP acting president Naresh Bansal Chalanges congress uttarakahnd - BJP acting president Naresh Bansal, Naresh Bansal, नरेश बंसल, बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव, eneral Election 2019, कांग्रेस चार्जशीट, BJP प्रदेश अध्यक्ष, अटल आयुष्मान योजना, स्वास्थ्य सेवाएं, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव की तारीख करीब आते ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी ने राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट को लेकर विरोधियों को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने कांग्रेस के चुनौती पत्र पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस को कंफ्यूज और झूठ बोलने वालों की पार्टी बताया। कांग्रेस के चुनौती पत्र में प्रदेश को लेकर उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए बीजेपी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल ने कहा कि कांग्रेस का दावा है कि प्रदेश का विकास नहीं हुआ है। अगर उनका दावा सही है और राज्य का विकास नहीं हुआ है तो फिर प्रदेश की विकास दर कैसे बढ़ गई। अगर केंद्र ने कुछ नहीं किया है तो फिर भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे कैसे बढ़ रही है। नरेश बंसल ने कहा कि स्टील उत्पादन में भारत दूसरे नंबर पर है। दूसरे क्षेत्रों में भी भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढें - गढ़वाल में राहुल गांधी ने कहा..‘5 साल में सभी के अकाउंट में डालेंगे 3.60 लाख रुपये’
नरेश बंसल ने कहा कि पिछले 55 सालों में जिन लोगों के खाते नही खुले 5 सालों में मुद्रा योजना के तहत सभी के खाते देश मे खुल गये हैं। उत्तराखंड में दो साल के भीतर साढ़े चार लाख युवाओं को रोजगार मिला है। युवा नीति के तहत युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है ताकि वो आत्मनिर्भर बन सकें। सरकारी विभागों में पिछले दो साल में 8 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिला है। इसके साथ ही 88 हजार से ज्यादा युवाओं को आउटसोर्स के तहत रोजगार के अवसर मुहैया कराए गए। प्रदेश मे अब तक 23500 लोगों को अटल आयुष्मान योजना का लाभ मिला है। दो साल के भीतर 1137 नए डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है, इसके साथ ही 108 के बेड़े में 139 एंबुलेंस शामिल की गई हैं, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। बीजेपी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस द्वारा जारी किए गए चुनौती पत्र को खारिज करती है। कांग्रेस के दावों में कोई सच्चाई नहीं है।


Uttarakhand News: BJP acting president Naresh Bansal Chalanges congress uttarakahnd

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें