उत्तराखंड में अगले 12 घंटे में बदलेगा मौसम, आंधी-ओलावृष्टि का अलर्ट..7 जिले सावधान!

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में तेज अंधड़ चलने की चेतावनी दी है। इन जिलों के लोग सावधान रहें।

Rain and hailstorm forecast uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Rain,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही पर्वतीय इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है। मौसम में आया बदलाव शनिवार से महसूस हो रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने भी गर्मी से जल्द राहत मिलने की बात कही है, हालांकि कई इलाकों में ओलावृष्टि और तेज आंधी चलने की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में आज और कल यानि सोमवार को ओलावृष्टि हो सकती है, जबकि मैदानी क्षेत्रों में 50 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में आया ये बदलाव गर्मी से राहत तो देगा, लेकिन तेज आंधी लोगों की परेशानी बढ़ाएगी। पर्वतीय इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अनुमान है। कई क्षेत्रों में तेज आंधी चल सकती है। आंधी की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है।

यह भी पढें - Video: देवभूमि के दबंग डीएम ने मस्जिद में मारा छापा...कहा- ‘बेटा तुम तो गए’
इस बीच देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी,, अल्मोड़ा जैसे जिलों को सावधान रहने की जरूरत है। इस आंधी से लोगों की परेशानी बढ़ेगी। ऐसे में पहाड़ और मैदानी क्षेत्रों के लोग सतर्क रहें। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक नौ अप्रैल से मौसम साफ रहेगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी। 12 अप्रैल से एक बार फिर आसमान में बादल छाने के आसार हैं।दून में बादल छाए हैं, जिससे गर्मी से परेशान लोग राहत महसूस कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहे तापमान ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए थे। लोग गर्मी से बचने के लिए सड़कों पर निकलने से बच रह थे। आज दून का मौसम सुहावना रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 10 और 11 अप्रैल को भी एक समान मौसम रहने के आसार हैं। दोपहर में तापमान 36 डिग्री तक पहुंचने की वजह से गर्मी बढ़ेगी, हालांकि सुबह और शाम के वक्त पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी।


Uttarakhand News: Rain and hailstorm forecast uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें