यमकेश्वर ब्लॉक के वर्णित नेगी को शुभकामनाएं, UPSC परीक्षा के टॉपर्स में बनाई जगह

सिविल सेवा परीक्षा में उत्तराखंड के होनहार युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया है। यमकेश्वर के वर्णित ने ऑल इंडिया 13वीं रैंक हासिल की है।

STORY OF VARNIT NEGI OF YAMKESHWAR - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तरांड न्यूज, वर्णित नेगी, यूपीएससी परीक्षा, उत्तराखंड टॉपर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Answer News, Narangi Nagi, UPSC Examination, Uttarakhand Topper, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तराखंड के होनहार युवा शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं। उत्तराखंड के वर्णित नेगी और सौम्या गुरुरानी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा में टॉप 30 रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। यमकेश्वर के रहने वाले वर्णित नेगी ने देशभर में 13वीं रैंक हासिल की है। सिविल सेवा परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल करने वाले यमकेश्वर के वर्णित नेगी पढ़ाई में शुरू से अव्वल रहे हैं। वर्णित के पिता देवेंद्र सिंह नेगी कॉलेज परसदा विलासपुर, छत्तीसगढ़ में प्रधानाचार्य के पद पर हैं जबकि माता सीमा नेगी राजकीय महाविद्यालय विलासपुर में प्रवक्ता है। वर्णित ने सिविल सेवा परीक्षा के पहले प्रयास में ही 504वीं रैंक हासिल की थी, जिसके बाद उन्हें रेलवे में सहायक आयुक्त सुरक्षा के पद पर तैनाती मिली। मगर वर्णित कुछ बेहतर करना चाहते थे, यही वजह है कि उन्होंने फिर से परीक्षा की तैयारी की और दूसरे प्रयास में पूरे देश में आईएएस की परीक्षा में 13वां स्थान हासिल किया। वर्णित ने विलासपुर डीएवी से हाईस्कूल पास किया। कोटा से इंटर और कोचिंग की पढ़ाई की। वर्णित ने एनआइटी सूरतकल मैसूर कर्नाटक से सिविल में बीटेक किया है।

यह भी पढें - पहाड़ के इस IAS अफसर को सलाम, ड्यूटी के साथ साथ कर रहे हैं मरीजों का इलाज
इसके अलावा सौम्या गुरुरानी ने परीक्षा में ऑल इंडिया 30वीं रैंक हासिल की। प्रदेश के कई छात्रों ने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है। हल्द्वानी के नमित पाठक ने परीक्षा में ऑल इंडिया 218वीं रैंक हासिल की है, जबकि देहरादून के अभिनव शाह परीक्षा में 222वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे हैं। नैनीताल की शैलजा पांडेय ने 266वीं रैंक हासिल की है। हरिद्वार के उत्कर्ष ने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 304वीं रैंक हासिल की। सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले छात्रों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसी तरह सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 30वीं रैंक हासिल करने वाली सौम्या गुरुरानी ने पिछले साल सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 148वीं रैंक हासिल की थी। इसके बाद उत्तराखंड पीसीएस-2012 परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया। सिविल सेवा परीक्षा में उत्तराखंड के होनहार युवाओं शानदार प्रदर्शन का दौर जारी है। सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले प्रतिभाशाली युवाओं को हमारी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं...सफलता की ये कहानियां दूसरे प्रतियोगियों को भी प्रेरणा देने और धैर्य बनाए रखने की सीख देंगी।


Uttarakhand News: STORY OF VARNIT NEGI OF YAMKESHWAR

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें