देवभूमि के लिए गौरवशाली पल, बिपिन रावत को मिला US ARMY का प्रतिष्ठित सम्मान

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल है। जनरल बिपिन रावत को अमेरिकी सेना के के प्रतिष्ठित सम्मान से नवाज़ा गया है।

BIPIN RAWAT FELICITATED BY US ARMY - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, जनरल बिपिन रावत, बिपिन रावत उत्तराखंड,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, General Bipin Rawat, Bipin Rawat Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तरांड के पौड़ी गढ़वाल का सपूत...जो आज देश की थल सेना का सुप्रीमो है। नाम है बिपिन रावत...जनरल बिपिन रावत। ये नाम वास्तव में उत्तराखंड के लिए कई गौरवशाली पलों का गवाह है। चाहे डोकलाम का युद्ध हो, चाहे सर्जिकल स्ट्राइक हो, चाहे कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन ऑलआउट की बात हो...हर बार बिपिन रावत बिना डरे, बिना रुके देश की रक्षा के लिए पल-पल खड़े रहे। अब बिपिन रावत ने देश के लिए एक गौरवशाली पल दिया है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को US ARMY के कमांड एंड जनरल स्टाफ कॉलेज, फोर्ट लीवेनवर्थ के प्रतिष्ठित इंटरनेशनल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि कभी जनरल रावत ने इसी कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। साल 1997 में उन्होंने इसी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। साथ ही आपको बता दें कि आजकल जनरल बिपिन रावत अमेरिका के पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। आगे जानिए खास बातें।

1/2 उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल है।
BIPIN RAWAT FELICITATED BY US ARMY one

सेना प्रमुख के अमेरिका दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सैन्य संबंधों को तेजी देना है। इसके अलावा रणनीतिक प्रतिबद्धताओं के विस्तार पर भी बात होनी है। ‘’हम सफलता की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचकर देशवासियों को दिखा देंगे कि पहाड़ियों में क्या काबिलियत है। हम उत्तराखंडी हैं, हमारे ऊपर देवी और देवताओं का आशीर्वाद है, ये आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे।’’ ये शब्द देश के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के हैं, जो पहाड़ की आन-बान और शान के लिए मर-मिटने को तैयार रहते हैं।

2/2 सेना को काफी वक्त बाद एक ऐसा आर्मी चीफ मिला
BIPIN RAWAT FELICITATED BY US ARMY two

जनरल बिपिन रावत के बारे में कहा जाता है कि देश की सेना को काफी वक्त बाद एक ऐसा आर्मी चीफ मिला है, जिसने साफ तौर पर आतंकवादियों के खिलाफ जंग छेड़ दी है। हाल हीमें जनरल ने कहा था कि बॉर्डर पार से आने वाले आतंकियों को ढाई फीट नीचे जमीन में गाढ़ दिया जाएगा। हाला ही में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया था। दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को परम विशिष्ट सेवा पदक (पीवीएसएम) से सम्मानित किया था।


Uttarakhand News: BIPIN RAWAT FELICITATED BY US ARMY

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें