उत्तराखंड: हरीश रावत-अजय भट्ट ने खर्च का हिसाब-किताब नहीं दिया, जारी हुआ नोटिस

नैनीताल लोकसभा सीट के पांच चुनाव प्रत्याशियों ने प्रचार पर हुए खर्च का सही ब्योरा नहीं दिया, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

NOTICE TO AJAY BHATT AND HARISH RAWAT - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, हरीश रावत, अजय भट्ट, लोकसभा चुनाव, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Harish Rawat, Ajay Bhatt, Lok Sabha Elections, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही पार्टियों का प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है। पार्टियों के प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए खर्चा तो खूब कर रहे हैं, लेकिन इस खर्चे का सही-सही हिसाब नहीं दे रहे। निर्वाचन आयोग की प्रत्याशियों पर नजर है, खर्चे का हिसाब ना देने वाले प्रत्याशियों को आयोग ने नोटिस दे दिया है। बीजेपी कांग्रेस समेत पांच प्रत्याशियों के हिसाब का मिलान ना होने पर आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर पांच अप्रैल को हिसाब का मिलान कराने को कहा है। जिन पांच लोगों को नोटिस दिया गया है उनमें कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत और बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट भी शामिल हैं। बता दें कि उत्तराखंड की सबसे हॉट लोकसभा सीट माने जाने वाली नैनीताल सीट से कुल 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। निर्वाचन आयोग ने प्रत्याशियों को तीन तिथियों में अनुमति के सापेक्ष किए गए खर्च का ब्योरा देने के लिए कहा था।

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग: नाराज छात्रों को मनाने खुद कॉलेज पहुंचे डीएम मंगेश घिल्डियाल
चुनाव आयोग के निर्देश पर बीजेपी के अजय भट्ट, कांग्रेस के हरीश रावत, भाकपा माले के कैलाश पांडेय, इंजीनियर ज्योति प्रकाश टम्टा, प्रेम प्रसाद आर्य और सुकुमार विश्वास समेत पांच प्रत्याशियों ने सोमवार को खर्च का ब्योरा दिया था। जिनमें से पांच प्रत्याशियों के खर्चे के ब्योरे का मिलान नहीं हो पाया है। आयोग के पास मौजूद खर्च के ब्योरे से केवल ज्योति प्रकाश टम्टा के खर्चे का ही मिलान हो सका। इसके अलावा बसपा प्रत्याशी नवनीत प्रकाश अग्रवाल की तरफ से प्रचार खर्च का ब्योरा नहीं दिया गया। अब निर्वाचन आयोग ने पांचों प्रत्याशियों से 5 अप्रैल को सही खर्च का ब्योरा देने को कहा है। नोडल अधिकारी चुनाव खर्च भूपेंद्र कांडपाल ने सभी प्रत्याशियों को इस संबंध में नोटिस दे दिया है। निर्वाचन आयोग की तरफ से खर्च का ब्योरा देने के लिए पांच और नौ अप्रैल की तिथि नियत की गई है।


Uttarakhand News: NOTICE TO AJAY BHATT AND HARISH RAWAT

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें