अच्छी खबर: एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने पहाड़ में शुरू की पानी बचाने की मुहिम

लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला खास अभियान के जरिए दुनियाभर के लोगों को पानी बचाने का संदेश दे रही हैं।

urvashi rautela new good initiative for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, कोटद्वार, कोटद्वार न्यूज, उर्वशी रौतेला, उर्वशी रौतेला उत्तराखंड,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kotdwar, Kotdar News, Urva, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहते हैं पहाड़ का पानी और यहां की जवानी पहाड़ के काम नहीं आती। ये कहावत काफी हद तक सच भी है, एक तरफ उत्तराखंड पलायन की मार झेल रहा है तो वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला पहाड़ की इस समस्या से बखूबी वाकिफ हैं, वो खुद भी बचपन में पेयजल संबंधी परेशानी से गुजर चुकी हैं, यही वजह है कि अब वो पहाड़ के लोगों की इस समस्या को दूर करना चाहती हैं। इसके लिए अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने खास अभियान शुरू किया है। उर्वशी रौतेला फाउंडेशन के बैनर तले शुरू हुए इस अभियान के जरिए वो दुनियाभर में लोगों को पानी बचाने का संदेश देंगी। अभियान की शुरुआत उर्वशी रौतेला ने अपने गांव सकमुंडा से की है। उर्वशी कहती हैं कि वो जब भी अपने गांव गई हैं, उन्होंने लोगों को पानी के लिए तरसते देखा है। बचपन में उन्हें भी दूसरे बच्चों के साथ पानी लेने के लिए गांव से एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता था।

यह भी पढें - Video: उर्वशी रौतेला का उत्तराखंड से प्यार देखिए, मुंबई में हजारों लोगों के सामने गाया पहाड़ी गीत
पीने के पानी के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ता था। उसी वक्त उर्वशी ने सोच लिया था कि बड़े होने पर वो इस समस्या का समाधान जरूर करेंगी। उर्वशी ने जो वादा पहाड़ से किया था, अब वो उसे निभा भी रही हैं। दुनियाभर में जल संरक्षण की मुहिम को गति देने के लिए उन्होंने उर्वशी रौतेला फाउंडेशन की शुरूआत की है। फाउंडेशन के जरिए वो लोगों को जल संरक्षण का महत्व बताएंगी, साथ ही लोगों को पीने का साफ पानी मुहैय्या कराने की कोशिश करेंगी। उर्वशी का कहना है कि वो व्यक्तिगत रूप से गांवों तक साफ पानी पहुंचाने का प्रयास करेंगी। इन दिनों उर्वशी अपनी आने वाली फिल्म पागलपंती की शूटिंग के लिए लंदन गई हुई हैं। वो अपने गांव के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ही भारत आई हुई थीं। उम्मीद है उर्वशी की ये सराहनीय कोशिश जल्द रंग लाएगी....लोगों को पानी के लिए मीलों का पैदल सफर नहीं करना पड़ेगा।


Uttarakhand News: urvashi rautela new good initiative for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें