बाबा केदार की नगरी में बर्फ ही बर्फ, तस्वीरें आंखों को सुकून देती हैं...आप भी देखिए

बाबा केदारनाथ की नगरी इन दिनों बर्फ से पटी है। हम आपको हाल ही की कुछ तस्वीरें दिखा रहे हैं, जिनमें केदारपुरी का भव्य रूप दिख रहा है।

Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड न्यूज, केदारनाथ, केदारनाथ बर्फबारी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand News, Kedarnath, Kedarnath snowfa, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पद्मासन में ध्यान लगाए मौन है, वीराने में तपता योगी कौन है...हर हर शिव शंभु जय जय केदारा...ये गीत आपने जरूर सुना होगा और आज हम आपको बाबा केदारनाथ की नगरी से कुछ तस्वीरें दिखा रहे हैं। यकीन मानिए ये तस्वीरें देखकर आपकी आंखों को सुकून मिलेगा। दरअसल केदारपुरी में लगातार बर्फबारी हो रही है। इस बार तो एक वक्त ऐसा भी आया, जब बाबा केदार का मंदिर आधा बर्फ में ढक गया था। हिमपात की वजह से केदारनाथ धाम और उसके आस-पास के इलाकों में जबरदस्त ठंड है। पेयजल स्त्रोत ठंड की वजह से जम गए हैं और वहां काम कर रहे लोगों की जीवटता को भी सलाम है...जो इतनी प्रचंड ठंड में भी उनका हौसला नहीं टूटा। फिलहाल काम भी जारी है और नई केदारपुरी के दर्शन भी आपको जल्द होंगे। आगे देखिए बाबा केदार के धाम की खूबसूरत तस्वीरें

1/4 बीते कुछ वक्त में केदारनाथ में जमकर बर्फबारी हुई है
Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand one

बर्फबारी के बाद केदारनाथ धाम की खूबसूरती निखर गई है। बर्फबारी ने यूं तो लोगों की मुश्किलें बढ़ाई हैं, लेकिन इसके बाद शिव के धाम ने जो रूप धरा है...उससे श्रद्धालु पुलकित भी हैं और आश्चर्यचकित भी...यकीन ना हो तो केदारनाथ धाम की ये तस्वीरें देख लिजिए।

2/4 बर्फबारी के बीच ध्यान लगाए बैठे महादेव
Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand two

केदारनाथ धाम और उसके आस-पास के इलाकों में खूब बर्फबारी हुई है। बर्फ की सफेद चादर में लिपटी पहाड़ी वादियां किसी चित्रकार की खूबसूरत कलाकृति जैसी दिखाई दे रही हैं। ये नजारा सचमुच मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।

3/4 कर लीजिए बाबा केदार के दर्शन
Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand three

सफेद बर्फ पर पड़ती सूरज की किरणें मनमोहक इंद्रधनुषी छटा बिखेर रही हैं। बता दें कि बर्फबारी के बाद केदारनाथ धाम में बादल छाए हुए हैं, हालांकि बीच-बीच में धूप के दर्शन भी यहां हो रहे हैं।

4/4 हर हर महादेव...जय बाबा केदार
Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand four

बर्फबारी और कड़ाके की ठंड के बावजूद केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य जारी हैं। केदारनाथ के साथ-साथ पिथौरागढ़ में भी पहाड़ों की चोटियां बर्फ से ढंकी हैं। पर्यटकों के लिए उत्तराखंड के ये नजारे सचमुच रोमांचित करने वाले हैं।


Uttarakhand News: Latest Pic of kedarnath dham uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें