पौड़ी गढ़वाल से BJP किसे देगी टिकट? कर्नल और एडमिरल में होगा फाइनल !

पौड़ी के वर्तमान सांसद भुवनचंद्र खंडूड़ी ने लोकसभा चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है। अब बीजेपी इस सीट पर किसी नए दावेदार पर दांव लगाएगी।

PAURI LOK SABHA SEAT CANDIDATE - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, एडमिरल ओम प्रकाश राणा, कर्नल अजय कोठियाल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Admiral Om Prakash Rana, Col Ajay Kothiyal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी के सामने नैनीताल लोकसभा सीट के बाद पौड़ी सीट पर भी नए उम्मीदवार को उतारने की चुनौती खड़ी हो गई है। पौड़ी लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि सांसद जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है, वो लंबे वक्त से लोकसभा चुनाव ना लड़ने की बात कह रहे थे, हालांकि साफतौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वो चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। बीजेपी ने अपने पैनल में सांसद खंडूड़ी का नाम सबसे ऊपर रखा है, लेकिन उनके मना करने के बाद अब पार्टी इस सीट पर किसी नए चेहरे को उतारेगी। पहले तो इस सीट पर कर्नल अजय कोठियाल का नाम चल रहा था लेकिन इस बीच एक नया नाम सामने आया है। आगे जानिए...

यह भी पढें - देहरादून: राहुल की रैली में आलू लेकर पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता, वजह तो आप जान ही गए होंगे
जी हां..ये नाम है रिटायर्ड एडमिरल प्रकाश राणा का। भारतीय नोसेना के शीर्ष से तीसरे नम्बर के अधिकारी (रिटायर्ड एडमिरल) ओम गोपाल राणा का नाम भी चर्चाओं में है। मूलरूप से एडमिरल रुद्रप्रयाग जिले से ताल्लुक रखते हैं। दरअसल पौड़ी लोकसभा सीट हमेशा से सैन्य बाहुल्य सीट कही जाती है। माना जा रहा है कि कांग्रेस यहां मनीष खंडूरी पर दांव खेल सकती है, तो बीजेपी के पास दो नाम हैं। कर्नल अजय कोठियाल और एडमिरल ओम प्रकाश राणा में से किस पर बीजेपी दांव खेलेगी? ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा। इससे पहले नैनीताल लोकसभा सीट से भी वर्तमान सांसद भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव ना लड़ने की बात सामने आ चुकी है। यहां भी बीजेपी इस बार किसी नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतारेगी। संसदीय सीट पौड़ी क्योंकि सैन्य बहुल क्षेत्र है, ऐसे में बीजेपी यहां किसी सैन्य पृष्ठभूमि वाले दावेदार को टिकट दे सकती है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: कांग्रेस में शामिल हुए जनरल खंडूरी के बेटे, हरीश रावत के पैर छुए..देखिए वीडियो
बीजेपी के पास कर्नल अजय कोठियाल, एडमिरल ओपी राणा के रूप में दो विकल्प हैं। इसके अलावा पार्टी यदि गैर सैन्य चेहरे पर दांव लगाना चाहेगी तो अनुभवी दावेदारों के तौर पर सतपाल महाराज, अमृता रावत, हरक सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, केएस पंवार सरीखे नामों को लेकर भी चर्चा हो रही है। खंडूरी के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद अब पौड़ी लोकसभा सीट पर नए चेहरे को उतारा जाना तय हो गया है। इस सीट पर टिकट की दौड़ में एक दर्जन दावेदार हैं, लेकिन टिकट किसे मिलेगा ये देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। माना जाता है कि कि पौड़ी लोकसभा सीट से सैनिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति के जीतने की संभावनाएं ज़्यादा रहती हैं। मेजर जनरल (रिटायर्ड) खंडूड़ी यहां से पांच बार सांसद रह चुके हैं।


Uttarakhand News: PAURI LOK SABHA SEAT CANDIDATE

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें