उत्तराखंड: कांग्रेस में शामिल हुए जनरल खंडूरी के बेटे, हरीश रावत के पैर छुए..देखिए वीडियो

देहरादून से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। माना जा रहा है कि अब पौड़ी गढ़वाल सीट पर दंगल और भी ज्यादा दिलचस्प होगा।

Manish khanduri join congress in dehradun - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, मनीष खंडूरी, भुवन चन्द्र खंडूरी, हरीश रावत, राहुल गांधी देहरादून, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Manish Khanduri, Bhuvan C, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जिस बात की खबरें चल रही थीं आखिरकार वो ही हुआ। देहरादून के विशाल परेड ग्राउंड के मैदान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आए। इस दौरान पौड़ी गढ़वाल सांसद भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हो गए। मंच पर मनीष खंडूरी को बुलाया गया और फूलों की माला पहनाई गई। इस दौरान मनीष खंडूरी ने पूर्व सीएम हरीश रावत के पैर छुए। अब आपको बताते हैं कि आखिर मनीष खंडूरी कौन हैं और उनके कांग्रेस में शामिल होने से क्या हो सकता है। मनीष के कांग्रेस पार्टी से जुड़ने की पुष्टी इससे पहले कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने की थी। पूर्व सीएम के बेटे मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस ज्वाइन करने से बीजेपी की परेशानियां बढ़ सकती है। मनीष के पिता जनरल खंडूड़ी और बहन ऋतु खंडूड़ी के बीजेपी में होने से मनीष का कांग्रेस में जाना अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर रहा है। हालांकि राहत वाली बात ये है कि मनीष खंडूरी कभी भी बीजेपी का हिस्सा नहीं रहे हैं।

यह भी पढें - लोकसभा चुनाव: ये हैं उत्तराखंड के वो 5 चेहरे, जिनके नाम पर बीजेपी लगा सकती है मुहर
मनीष के कांग्रेस से जुड़ने के सियासी नफा-नुकसान जरूर होंगे। इससे पौड़ी लोकसभा सीट के समीकरण बदल जाएंगे। उनके कांग्रेस ज्वाइन करने से बीजेपी को पौड़ी संसदीय क्षेत्र में रणनीतिक फेरबदल करना पड़ सकता है।


पहले कहा जा रहा था कि मनीष दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने फैसला बदल दिया, अब वो 16 मार्च को राहुल गांधी की रैली के दौरान कांग्रेस से जुड़ेंगे। मनीष खंडूड़ी इस वक्त जय दुर्गा सामाजिक कल्याण संस्था के हेड हैं और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। मनीष ने कैलाग से एमबीए की उपाधि लेने के बाद दस साल तक टर्नर ब्रदर के साथ काम भी किया है। उनके कांग्रेस से जुड़ने के बाद बीजेपी क्या रणनीतिक फेर-बदल करती है, अब ये देखना होगा।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Manish khanduri join congress in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें