उत्तराखंड में धोखाधड़ी: लड़के ने फेरीवाले से खरीदा पावर बैंक, निकली गीली मिट्टी

फेरीवाले से मोबाइल का पॉवर बैंक लेना युवक को भारी पड़ गया। पॉवर बैंक में छोटी बैटरी औऱ गीली मिट्टी भरी हुई थी।

FRAUD IN RISHIKESH - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऋषिकेश. ऋषिकेश न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rishikesh Rishikesh news, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अगर आप मोबाइल फोन का पॉवर बैंक लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइये। थोड़ा महंगा होगा लेकिन आप किसी अच्छे ब्रांड का पॉवर बैंक ही लेना, क्योंकि उत्तराखंड में पॉवर बैंक खरीदने वाले युवक के साथ जो हुआ वो सुन और देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल खरीदे हुए पॉवर बैंक से मोबाइल चार्ज नहीं हो रहा था, ये देख युवक ने जैसे ही पॉवर बैंक खोला उसके अंदर छोटी बैटरी औऱ गीली मिट्टी भरी देख उसके होश उड़ गए। गौरीशंकर नाम के युवक ने एक फेरीवाले से ये पॉवर बैंक खरीदा था। पॉवर बैंक बेच रहे फेरीवाले ने गौरीशंकर को पॉवर बैंक की ऐसी-ऐसी खूबियां बताई कि वो झट से पॉवर बैंक खरीदने के लिए तैयार हो गया। फेरीवाले ने पॉवर बैंक की कीमत 200 रुपये बताई, लालच में आकर युवक ने 200 रुपये के हिसाब से एक हजार रुपये देकर 5 पॉवर बैंक खरीद लिए। पॉवर बैंक बेचकर फेरीवाला वहां से चलता बना।

यह भी पढें - लोकसभा चुनाव: ये हैं उत्तराखंड के वो 5 चेहरे, जिनके नाम पर बीजेपी लगा सकती है मुहर
गौरीशंकर ने करीब दो घंटे बाद मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए उसे पॉवर बैंक से जोड़ दिया। दो घंटे बाद गौरीशंकर ने मोबाइल चेक किया तो वो चार्ज नहीं हुआ था, उल्टा बैटरी खाली हो गई थी। उसके साथ काम करने वाले युवक ने भी अपना मोबाइल पॉवर बैंक से जोड़ कर देखा तो उसका भी फोन चार्ज नहीं हुआ। दोनों ने पॉवर बैंक को खोलकर देखा तो उसमें एक छोटी बैटरी और गीली मिट्टी भरी पड़ी मिली। तब कहीं जाकर युवक को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। आप भी गैजेट की खरीददारी करते वक्त संभल कर रहें। फेरीवालों के रूप में घूम रहे ठगों से बच कर रहें। दरअसल आजकल ठगों ने अपना मायाजाल उत्तराखंड में ज्यादा बिछा कर रखा हुआ है। ऐसे में इन ठगों से सावधान रहने की काफी जरूरत है। जब भी आपको ऐसी शिकायत मिले तो पुलिस को खबर जरूर करें।


Uttarakhand News: FRAUD IN RISHIKESH

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें