लोकसभा चुनाव: नैनीताल सीट पर देश की निगाहें, बीजेपी में अजय भट्ट को लेकर चर्चाएं तेज

नैनीताल लोकसभा सीट पर सभी की नजरें टिकी हैं। इस सीट पर टिकट के दावेदारों में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का नाम सबसे ऊपर होने की चर्चाएं हैं।

AJAY BHATT MAY FIGHT ELECTION FROM NAINITAL - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अजय भट्ट, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Ajay Bhatt, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारी में जुटी है। टिकट के दावेदारों के नाम पर मंथन हो रहा है। इस बीच जिस सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चाएं हैं वो है नैनीताल लोकसभा सीट। इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के भीतर दिग्गज दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है, लेकिन जिस दावेदार को सबसे मजबूत माना जा रहा है वो हैं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट। नैनीताल सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को टिकट मिलने की चर्चाएं जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि नैनीताल विधानसभा सीट से अजय भट्ट ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। हालांकि उनसे पहले नैनीताल कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत, बलराज पासी समेत कई बड़े दिग्गज नेता भी यहां से दावेदारी कर चुके हैं। इस वक्त नैनीताल से भगत सिंह कोश्यारी सांसद हैं।

यह भी पढें - देहरादून में महेंद्र सिंह धोनी का नया आशियाना, इस गांव में बनेगा शानदार फॉर्म हाउस !
कुछ वक्त पहले कहा जा रहा था कि भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताई है, जिसके बाद बीजेपी के कई दिग्गज नेता नैनीताल सीट पर दावेदारी ठोक चुके हैं। अब इन दावेदारों में अजय भट्ट भी शामिल हो गए हैं। अजय भट्ट की दावेदारी से बाकी दिग्गजों के चुनाव लड़ने के सपने पर पानी फिर सकता है। साथ ही दावेदारी की बढ़ती संख्या से पार्टी को भी टिकट बंटवारे में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 13 मार्च को नैनीताल दौरे पर आए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा था कि उन्होंने आज तक किसी भी पद के लिए दावेदारी नहीं की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने को कहती है तो वो चुनाव लड़ेंगे। पार्टी जिस सीट से उन्हें टिकट देगी वो उसी जगह से चुनाव लड़ेंगे। नैनीताल सीट से टिकट के दावेदारों की बढ़ती तादाद ने बीजेपी नेतृत्व की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, लेकिन टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला होना अभी बाकी है।


Uttarakhand News: AJAY BHATT MAY FIGHT ELECTION FROM NAINITAL

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें