लोकसभा चुनाव: ये हैं उत्तराखंड के वो 5 चेहरे, जिनके नाम पर बीजेपी लगा सकती है मुहर

लोकसभा चुनाव सामने है और अब इंतजार बीजेपी की लिस्ट का है। ऐसे में उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर बीजेपी किसे टिकट दे सकती है? तस्वीरों में जान लीजिए।

loksabha elections 2019 uttarakhand candidats - भगत सिंह कोश्यारी, लोकसभा चुनाव 2019, रमेश पोखरियाल निशंक, माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा, कर्नल अजय कोठियाल, उत्तराखंड, पौड़ी सीट, नैनीताल लोकसभा सीट, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव में अब इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है। कुछ ही दिन में बीजेपी अपनी लिस्ट जारी करने जा रही है। उत्तराखंड के लिए ये लिस्ट इसलिए भी खास है, क्योंकि हर सीट पर कुछ ना कुछ उठापठक देखने को मिल रही है। कभी पौड़ी गढ़वाल से खबर आती है कि मुकाबला कर्नल अजय कोठियाल बनाम मयंक खंडूरी हो सकता है,कभी अल्मोड़ा सीट से खबर आती है कि मंत्री रेखा आर्य ने भी टिकट की दावेदारी पेश की है, कभी प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं कि सीटों में कोई बदलाव नहीं होगा और पुराने चेहरों को तरजीह दी जाएगी। कई बातों से उत्तराखंड में लोकसभा का रण और भी ज्यादा दिलचस्प हो रहा है। अब सवाल ये है कि आखिर बीजेपी किन पांच चेहरों पर दांव खेलेगी ?

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में वायरल हुआ ये गीत, गढ़वाली में मोदी को वोट देने की अपील..देखिए
हम आपको कुछ चेहरे दिखा रहे हैं, जिन पर इस बार बीजेपी दांव खेल सकती है। आइए इस बारे में जानिए….

1/5 नैनीताल लोकसभा सीट से भगत सिंह कोश्यारी हो सकते हैं बीजेपी प्रत्याशी
nainital loksabha seat bhagat singh koshyari

उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट से बीजेपी भगत सिंह कोश्यारी को ही टिकट दे सकती है। पिछली बार कोश्यारी ने कांग्रेस के केसी सिंह बाबा को 284717 मतों से हराया था। कोश्यारी को कुल 636769 मत मिले।

2/5 हरिद्वार सीट से डाक्टर रमेश पोखरियाल निशंक हो सकते हैं बीजेपी प्रत्याशी
Haridwar seat loksabha election ramesh pokhariyal

हरिद्वार सीट से डाक्टर रमेश पोखरियाल निशंक पर एक बार फिर से बीजेपी दांव खेल सकती है। निशंक ने पिछले चुनाव में कांग्रेस की रेणुका रावत को 177822 मतों से पराजित कर दिया।

3/5 टिहरी से रानी माला राज्यलक्ष्मी शाह हो सकती हैं बीजेपी प्रत्याशी
tehri loksabha seat rani mala rajyalakshmi shah

टिहरी से रानी माला राज्यलक्ष्मी शाह को बीजेपी टिकट दे सकती है। पिछली बार टिहरी में बीजेपी की माला राज्यलक्ष्मी शाह ने पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा को 192503 मतों से हराकर ये सीट अपने पास रखी है।

4/5 अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा हो सकते हैं बीजेपी प्रत्याशी
almora loksabha seat ajay tamta

अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा को बीजेपी टिकट दे सकती है। यहां पिछले चुनाव में बीजेपी के अजय टम्टा ने कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को 95690 मतों से हराया। 2009 के चुनाव में प्रदीप ने अजय को लगभग साढ़े छह हजार वोटों से हराया था।

5/5 गढ़वाल लोकसभा सीट से कर्नल अजय कोठियाल हो सकते हैं बीजेपी प्रत्याशी
garhwal loksabha seat colonel ajay kothiyal

पौड़ी से कर्नल अजय कोठियाल का ही नाम फाइनल हो सकता है। पिछली बार इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी ने हरक सिंह रावत को 184526 मतों से हराया है।


Uttarakhand News: loksabha elections 2019 uttarakhand candidats

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें