अच्छी खबर : पहाड़ में रास्ता बंद हुआ.. तो हेलीकॉप्टर से बूथ तक पहुंचाए जाएंगे वोटर्स

उत्तराखंड में पहाड़ी वोटर्स के लिए एक अच्छी खबर है। अगर आपको वोटिंग के दौरान कोई परेशानी होती है, तो हेली सेवा भी आपके लिए तैयार रहेगी।

helicopter service during uttarakhand voting - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लोकसभा चुनाव उत्तराखंड, देहरादून, देहरादून न्यूज, उत्तराखंड वोटिंग, Uttarakhand, Uttarakhand News, Lok Sabha Elections Uttarakhand, Dehradun, Dehradun News, Uttarakhand Vot, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ों में मौसम पल-पल बदल रहा है। मौसम के चलते दुश्वारियां बढ़ी हैं, मौसम के बदले मिजाज का सीधा असर लोकसभा चुनाव पर भी पड़ेगा, यही वजह है कि प्रशासन पहाड़ी इलाकों में हेलिकॉप्टर सेवा मुहैय्या कराने की कवायद में जुटा है, ताकि पहाड़ी इलाकों में रास्ते बंद होने के बावजूद लोग पोलिंग बूथ तक पहुंच सकें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। दरअसल लोकसभा चुनाव की डेट घोषित होने के साथ ही चुनाव आयोग तैयारियों में जुट गया है। पहाड़ी इलाकों में रास्ता बंद होने की स्थिति में लोगों को हेलीकॉप्टर से पोलिंग बूथ तक पहुंचाया जाएगा। 11 अप्रैल को उत्तराखंड में चुनाव होने हैं, प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुटा है। प्रशासन का पूरा ध्यान पहाड़ी इलाकों में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर है, लेकिन मौसम प्रशासन की तैयारियों पर पानी फेर सकता है। यही वजह है कि प्रशासन ने बैकअप प्लान भी तैयार किया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: कल 70 किमी. की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 7 जिलों के लिए अलर्ट जारी
इसके लिए पहाड़ी इलाकों में हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की जाएगी, ताकि बर्फबारी और रास्ता बंद होने की स्थिति में मतदाओं को पोलिंग बूथ पर पहुंचाया जा सके। मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए तैयारी चल रही है। पहाड़ी इलाकों में मतदान की विशेष तैयारी की जा रही है। बर्फबारी या रास्ता बंद होने की स्थिति में अगर जरूरत पड़ी तो ऐसे इलाकों में हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोग पोलिंग बूथ तक पहुंच सकें। अभी तक पहाड़ों पर कोई ऐसी जगह नहीं है, जहां पर मतदाताओं को बूथ स्थल पर पहुंचने में दिक्कत हो। फिर भी अगर चुनाव के दौरान कोई दिक्कत आती है तो उचित व्यवस्था की जाएगी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार तैयारियां चल रही हैं। साथ ही निष्पक्ष और सुचारू रूप से चुनाव करवाने के लिए अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।


Uttarakhand News: helicopter service during uttarakhand voting

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें