उत्तराखंड: कल 70 किमी. की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 7 जिलों के लिए अलर्ट जारी

उत्तराखंड के लिए कल का दिन मुश्किल भरा साबित हो सकता है। मौसम विभाग ने तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है। 7 जिलों के लोग सावधान रहें।

Weather forecast for uttarakhand update - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand, Uttarakhand, snowfall, Ut, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। 14 मार्च के लिए मौसम विभाग केंद्र देहरादून द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि इस दौरान उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है लेकिन ये खबर लगभग पूरे उत्तराखंड से वास्ता रखती है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान के पहाड़ी में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। इसके अलावा हरिद्वार ,देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ में बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके साथ ही इस दौरान तेज आंधी आने की भी संभावना है। इस दौरान 60 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं बह सकती हैं। मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने मीडिया को बताया है कि हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, टिहरी, उधमसिंह नगर,नैनीताल और पिथौरागढ़ में 14 मार्च को ओलावृष्टि और आंधी की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग: गांव की महिलाओं का बेमिसाल काम, लिख दी स्वरोजगार की नई कहानी
कई पहाड़ी इलाकों में लोग इस वक्त भी आंधी-तूफान का सामना कर रहे हैं। खबर है कि जोशीमठ के ल्यारी-थैंणा गांव में सोमवार को तेज आंधी की वजह से दो मकानों की टीन की छत उड़ गई। छत उड़ने की वजह से घर में रखा अनाज और दूसरा सामान खराब हो गया। घर के सदस्यों को दूसरे ग्रामीणों के घर में शरण लेनी पड़ी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है। मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। केदारनाथ धाम में अब भी 12 फीट से ज्यादा बर्फ मौजूद है, जिस वजह से पुनर्निर्माण कार्य नहीं हो पा रहे। होली और लोकसभा चुनाव पर भी खराब मौसम का असर पड़ेगा। वहीं मुनस्यारी में सोमवार और मंगलवार को बर्फबारी हुई। मुनस्यारी की ऊंची चोटियों पंचाचूली, हंसलिंग, राजरंभा आदि पर बर्फबारी होती रही। खराब मौसम से लोग परेशान हैं। आने वाले दिनों में भी पर्वतीय इलाकों में हिमपात होने की संभावना है।


Uttarakhand News: Weather forecast for uttarakhand update

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें