उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए अलर्ट, अगले 24 घंटे आंधी-ओलावृष्टि से बढ़ेंगी मुश्किलें

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सात जिलो के लिए अगले 24 घंटे में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। आप भी संभलकर रहें।

Rain and thunderstorm forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी , उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में लोग मौसम की मार से परेशान हैं। कई जगह बारिश हो रही है, कहीं आसमान ढका है तो कहीं बर्फबारी हो रही है। इस बीच उत्तराखंड के सात जिलों के लिए अगले 24 घंटे बेहद मुश्किल भरे रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को इन जिलों में ओले गिरने के साथ ही आंधी चलने की आशंका जताई है। आंधी की रफ्तार 60 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी, जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अब आपको बताते हैं कि आखिर किन किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और पिथौरागढ़ में ओले गिरने के साथ ही तेज हवाएं और आंधी चलने की आशंका जताई है। मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाये रहने का अनुमान है। दून समेत कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी आशंका है।

यह भी पढें - लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं बीसी खंडूरी के बेटे
कई पहाड़ी इलाकों में लोग इस वक्त भी आंधी-तूफान का सामना कर रहे हैं। खबर है कि जोशीमठ के ल्यारी-थैंणा गांव में सोमवार को तेज आंधी की वजह से दो मकानों की टीन की छत उड़ गई। छत उड़ने की वजह से घर में रखा अनाज और दूसरा सामान खराब हो गया। घर के सदस्यों को दूसरे ग्रामीणों के घर में शरण लेनी पड़ी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है। मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। केदारनाथ धाम में अब भी 12 फीट से ज्यादा बर्फ मौजूद है, जिस वजह से पुनर्निर्माण कार्य नहीं हो पा रहे। होली और लोकसभा चुनाव पर भी खराब मौसम का असर पड़ेगा। वहीं मुनस्यारी में सोमवार और मंगलवार को बर्फबारी हुई। मुनस्यारी की ऊंची चोटियों पंचाचूली, हंसलिंग, राजरंभा आदि पर बर्फबारी होती रही। खराब मौसम से लोग परेशान हैं। आने वाले दिनों में भी पर्वतीय इलाकों में हिमपात होने की संभावना है।


Uttarakhand News: Rain and thunderstorm forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें